council of ministers meeting तीन दिन मोदी करेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| council of ministers meeting तीन दिन मोदी करेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक

तीन दिन मोदी करेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक

Council of ministers meeting नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मंत्रिपरिषद की लगातार तीन दिन तक बैठक करने वाले हैं। वे हफ्ते तीन दिन का बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि तीन दिन की इस बैठक के दौरान अगले तीन साल के लिए सरकार का एजेंडा तैयार किया जाएगा। तीन दिन तक होने वाली मैराथन बैठक की शुरुआत मंगलवार को होगी। मंगलवार की शाम छह बजे से बैठक शुरू होगी। गौरतलब है कि अभी संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है इसलिए मंत्रिपरिषद की बैठक शाम में होगी। संसद भवन के ऑडिटोरियम में यह बैठक होगी।

Read also राजस्थान, मध्य प्रदेश में बारिश, बाढ़ का कहर

बताया जा रहा है कि पहले दिन की बैठक के दौरान पिछले एक महीने में सभी मंत्रालयों के काम की समीक्षा होगी। साथ ही उनके लिए नए लक्ष्य तय किए जाएंगे। साथ ही यह भी बताया जाएगा कि प्रधानमंत्री उनसे क्या उम्मीद कर रहे हैं। गौरतलब है कि हाल के दिनों में मोदी सरकार की कई मुद्दों को लेकर आलोचना हुई है। कोरोना वायरस महामारी के प्रबंधन से लेकर  नए कृषि कानून, अर्थव्यवस्था और रोजगार के मामले के प्रबंधन को लेकर सरकार कठघरे में आई है।

modi govt cabinet

तीन दिन तक होने वाली बैठक में सरकार के लिए चुनौती बने तमाम मौजूदा मसलों पर विचार होगा और साथ ही जनता में बनती नाराजगी से निपटने के तरीकों पर चर्चा होगी। गौरतलब है कि अगले साल सात राज्यों में चुनाव होने हैं। पश्चिम बंगाल के चुनावों में भाजपा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। तभी अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर भाजपा अलर्ट हो गई है। ध्यान रहे पिछले महीने प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य, पेट्रोलियम और आईटी सहित 10 से अधिक मंत्रियों को हटा दिया गया था। राज्यों में होने वाले चुनावों को देखते हुए कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी गई। council of ministers meeting

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नरेंद्र भाई की तराज़ू पर टके सेर तुलता देश
नरेंद्र भाई की तराज़ू पर टके सेर तुलता देश