PM Modi Dehradun Visit: चारधाम यात्रा होगी सुगम
देश | उत्तराखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| PM Modi Dehradun Visit: चारधाम यात्रा होगी सुगम

PM Modi आज देहरादून में करेंगे 18,000 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकर्पण, चारधाम यात्रा होगी सुगम

देहरादून | PM Modi Dehradun Visit:  विधान सभा चुनावों (Assembly Elections 2022) से पहले केन्द्र सरकार जनता पर खुलकर मेहरबान हो रही है। प्रधानमंत्री (Narendra Modi) खुद एक के बाद एक जनता को बड़ी-बड़ी सौगातें दे रहे हैं। इस क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून के दौरे पर हैं। पीएम मोदी यहां 18,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास तथा लोकर्पण करेंगे। प्रधानमंत्री 120 मेगावाट की व्यासी पन बिजली परियोजना की भी आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की इन योजनाओं का फायदा उत्तराखंड की चारधाम यात्रा करने वाले यात्रिकों को भी मिलेगा और ‘ऑलवेदर’ सड़क परियोजना से उनका सफर भी आसान होगा।

PM Modi Dehradun Visit: प्रधानमंत्री मोदी शनिवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे देहरादून के ‘परेड ग्राउंड’ पहुंचेंगे। यहां पीएम विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही सभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम की इस सभा में करीब एक लाख से ज्यादा लोगों के आने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

ये भी पढ़ें:-  Omicron की दहशत के चलते कर्नाटक सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

दिल्ली-देहरादून की दूरी 248 से घटकर 180 किलोमीटर रह जाएगी
प्रधानमंत्री मोदी 7 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे (Delhi-Dehradun Expressway) की आधारशिला रखेंगे। दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे बनने से दोनों शहरों के बीच की दूरी वर्तमान 248 किलोमीटर से घटकर 180 किलोमीटर रह जाएगी।

ये भी पढ़ें:- ‘Jawad’ ने रोकी 150 से ज्यादा ट्रेनें, आंध्र और ओडिशा तट से आज टकराने जा रहा खतरनाक चक्रवाती तूफान

बद्रीनाथ धाम के लिए 220 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं
पीएम मोदी बद्रीनाथ धाम के लिए 220 करोड़ रुपये की आधारभूत संरचना विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा ‘चारधाम ऑलवेदर’ सड़क परियोजना का राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर देवप्रयाग तथा श्रीकोट के बीच 38 किलोमीटर लंबा हिस्सा शामिल है। ‘ऑलवेदर’ सड़क परियोजना के तहत ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ब्रह्मपुरी और कौडयाल के बीच 33 किलोमीटर के हिस्से का भी उद्घाटन करेंगे।

ये भी पढ़ें:- चक्रवात जवाद कितना मजबूत है? गुलाब से ज्यादा, तितली से कम

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष का चेहरा तय होगा!
राष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष का चेहरा तय होगा!