हैदराबाद मुठभेड़ में शामिल पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित : डॉ. चावला - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

हैदराबाद मुठभेड़ में शामिल पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित : डॉ. चावला

अमृतसर। इंटरनेशनल वेलफेयर सोशल सेवा सोसाइटी के अध्यक्ष एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलदेव राज चावला ने मंगलवार को कहा कि सोसाइटी की तरफ से हैदराबाद में दुष्कर्म के चार आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराने वाले पुलिस कर्मियों को सन्मानित किया जायेगा।

डॉ. चावला ने कहा कि ऐसे मामलों को लेकर न्यायिक व्यवस्था में सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट का फैसला अंतिम होना चाहिए और उसके खिलाफ न तो अपील करने की इजाजत होनी चाहिए और न ही दया याचिका लगाने की अनुमति होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में जनता का एजेंसियों से भरोसा उठ गया है।  ऐसे में सरकार एवं बुद्धिजीवियों को चिंतन करना होगा और सरकारों को ऐसी घटनाओं के संबंध में सख्त से सख्त कार्रवाई करनी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार को भी इन पुलिसकर्मियों को उनके साहस के लिए सन्मानित किया जाना चाहिए। डॉ. चावला ने नागरिकता संशोधन विधेयक को लोकसभा में पारित किये जाने पर प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि इस विधेयक के पास होने से जहाँ भारत की जनता को फ़ायदा होगा वहीं पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू, जैन, सिख, बौद्ध, पारसी और ईसाई समुदाय के गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता मिलने का रास्ता साफ़ हो जायेगा। उन्होंने कहा कि इस विधेयक का विरोध करने वालों को इस बिल के बारे में एक बार फिर सोचना चाहिए।

डॉ. चावला ने कहा कि देश की सभी राजनीतिक, धार्मिक एवं अन्य संस्थाओं को इस विधेयक के पास किये जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के समर्थन के लिए एक-एक पत्र जरूर लिखना चाहिए ताकि भविष्य में भी भाजपा द्वारा देश-हित के लिए लिए जाने वाले फैसलों को लेकर भाजपा का हौसला और बुलंद हो सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});