Political Turmoil in Punjab : पंजाब कांग्रेस में चल रहा राजनीतिक घमासान
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| Political Turmoil in Punjab : पंजाब कांग्रेस में चल रहा राजनीतिक घमासान

पंजाब कांग्रेस में राजनीतिक घमासान! आज होगा साफ, क्या चुनावों तक CM बने रहेंगे Capt Amarinder Singh

Punjab Political Drama

चंडीगढ़ |  पंजाब कांग्रेस में चल रहा राजनीतिक घमासान (Political Turmoil in Punjab) अब और तेज होता जा रहा है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच जारी विवाद अभी भी सुलझ नहीं पाया है, जिससे पंजाब कांग्रेस आग लगातार सुलग रही है। ऐसे में पंजाब कांग्रेस में आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कांग्रेस आलाकमान के कहने पर आज शाम को चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सभी विधायकों को शामिल होने के निर्देश है। ऐसे में राजनीतिक जगत में माना जा रहा है कि आज का दिन कैप्टन अमरिंदर सिंह की अग्निपरीक्षा का दिन है।

punjab political crisis amrindar

ये भी पढ़ें :- Mumbai में गैस अटैक से आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश, अलर्ट जारी, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

क्या चुनावों तक सीएम बने रहेंगे Capt Amarinder Singh
Political Turmoil in Punjab : खबरों के अनुसार, पंजाब के 40 विधायकों ने पार्टी आलाकमानों को पत्र लिखकर बैठक की गुजारीश की थी। हरीश रावत ने भी ट्वीट जानकारी दी कि, एआईसीसी को कांग्रेस पार्टी के बड़ी संख्या में विधायकों के पत्र मिले हैं, जिसमें पंजाब विधायक दल की तुरंत बैठक बुलाने का अनुरोध किया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि, आज कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद पर बने रहने को लेकर उनके भाग्य का फैसला हो जाएगा।

sidhu

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में एक महीने से कोई मुख्यमंत्री नहीं, हमने तो 6 महीने में 5 बदल दिए : डॉ रमन सिंह

ऐसे खेले गए राजनीतिक दांव
पंजाब के सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं है। सूत्रों की माने तो नवजोत सिंह सिद्धू के अध्यक्ष बनने के बाद उनका दांव यही था कि, कैप्टन से नाराज विधायक मीटिंग बुलाने का दबाव बनाएंगे और बैठक में कैप्टन का विरोध हुआ तो नेतृत्व परिवर्तन हो सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि आज विधायक दल की बैठक में सबकुछ साफ हो जाएगा। अब देखना ये होगा की क्रिकेट के मैदान पर अपना बल्ला चलाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू क्या सियासी पारी में भी कामयाब हो पाएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अवैध संबंध के शक में बेटी को मारी गोली
अवैध संबंध के शक में बेटी को मारी गोली