सरकार के व्यवहार से आलू किसान बदहाल : शिवपाल

इटावा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सरकार के उपेक्षापूर्ण व्यवहार से किसानों विशेषकर आलू उत्पादक की हालत साल दर साल खराब हो रही है।

यादव मंगलवार को यहां छिमारा रोड पर स्थित दाऊ जी कोल्ड स्टोर के मुहूर्त के मौके पर मशीनों के परिचालन का बटन दबाकर शुभारंभ करने के बाद किसानों और आलू व्यापारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज में खेती किसानी का सत्यानाश हुआ है।

उन्होंने कहा कि सरकार पूंजीपतियों और उद्योगपतियों के हाथों का खिलौना बन गयी है। किसान बर्बाद हुआ है । देश की अर्थव्यवस्था का चैपट होना साफ दर्शाता है कि उत्पादक क्षेत्रों का हाल बुरा है। उन्होंने कहा कि हम समाजवादी किसानों के हितचिंतक रहे हैं । उन्होंने कहा कि लोहिया जी ने कहा था कि किसानों को जब तक उनकी फसल का लाभकारी मूल्य नहीं मिलेगा, देश आर्थिक रूप से प्रगति नहीं करेगा।

यादव ने कहा कि फसल के समय आलू मिट्टी के भाव बिकता है ,इस वजह से इटावा,सिरसागंज , फर्रुखाबाद जैसे प्रमुख आलू उत्पादक क्षेत्रों में इसका रकबा अब निरन्तर घट रहा है। दो लाख आलू पैकिट क्षमता के दाऊ जी कोल्ड स्टोर के शुभारंभ पर उन्होंने मालिक रामनरेश यादव पप्पू को शुभकामनाएं देते हुए सलाह दी कि आलू किसानों की हर सम्भव मदद करना और उन्हें लाभकारी मूल्य भंडारण पर दिलवाने की अपनी तरफ से प्रयास करना है।

इस मौके पर आयोजित हवन में प्रसपा प्रमुख ने आहुतियां भी दीं। प्रसपा जिला महासचिव अजेंद्र सिंह गौर, कुमुदेश यादव, शिक्षक नेता अनिल प्रताप सिंह यादव, राजीव गुप्ता बबलू, मास्टर कमलेश तिवारी,व्यवसायी रतन शर्मा, निखिल गुप्ता ब्रजनन्दन शर्मा, सलीम राईन आदि ने शिवपाल सिंह का स्वागत किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares