मप्र के हर मोहल्ला में फीवर क्लीनिक खोलने की तैयारी - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया|

मप्र के हर मोहल्ला में फीवर क्लीनिक खोलने की तैयारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर आमलोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के मकसद से हर मोहल्ला और वार्ड में फीवर क्लीनिक खोलने की तैयारी हो रही है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिलों में लॉकडाउन-चार के नियमों का पूरी तरह से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। सभी जिलों को इस संबंध में गाइडलाइन जारी कर दी गई है।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा के दौरान वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग में कहा, “लॉकडाउन चार में दी गई छूटों के कारण लोग अधिक संख्या में घरों से बाहर निकलेंगे, इसलिए अब सावधानियां और अधिक जरूरी है। लोगों की यह मानसिकता न बने कि कोरोना खत्म हो गया है। मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, कहीं भी भीड़ न होने देना आदि सुनिश्चित किया जाए। ऐसा न करने पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है।”

इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि शासन हर मोहल्ला, वार्ड, क्षेत्र में फीवर क्लीनिक खोले जाने की योजना पर कार्य कर रहा है। फीवर क्लीनिक शासकीय एवं निजी दोनों हो सकेंगे।

उन्होंने बताया, “फीवर क्लीनिक पर जाकर कोई भी व्यक्ति जिसे सर्दी, जुकाम, लू आदि के लक्षण दिखाई देते हैं, अपना स्वास्थ्य परीक्षण करा सकेगा। फीवर क्लीनिक में उसके स्वास्थ्य की जांच कर लक्षणों के आधार पर उसे कोविड केयर सेंटर आदि में भेजा जा सकेगा। आवश्यकता होने पर कोविड टेस्ट के लिए सैम्पल भी लिए जा सकेंगे। कोरोना मरीजों की शासकीय एवं अनुबंधित अस्पतालों में नि:शुल्क चिकित्सा पूर्ववत जारी रहेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow