nayaindia उत्पाती कैदियों को दूसरी जेल में भेजने की तैयारी - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

उत्पाती कैदियों को दूसरी जेल में भेजने की तैयारी

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर की मंडलीय कारागार में कैदियों द्वारा किए गये उत्पात को गंभीरता से लेते हुए जेल प्रशासन आरोपियों को दूसरी जेल में भेजने की तैयारी कर रहा है।जेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जिला कारागार में कई घंटे तक कैदियों ने जमकर उत्पात किया था।

घटना के तीसरे दिन अब माहौल ठीक है लेकिन तनाव बरकरार है। जेल प्रशासन ने उत्पात मचाने वाले बंदियों को चिन्हित कर दूसरी जेल में शिफट करने की तैयारी में है। शुक्रवार की घटना के सिलसिले में जेलर प्रेम सागर शुक्ल की तहरीर पर शाहपुर थाने में शातिर कोइल यादव सहित 271 बंदियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इसी बीच गोरखपुर जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक डा0 रामधनी ने दावा किया है कि जेल में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और बंदियों की दिनचर्या सामान्य है। जेल में नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बंदियों ने जो शिकायत की थी उसकी जांच भी करायी जा रही है।गौरतलब है कि 11 अक्टूबर शुक्रवार को जेल में अपने साथी कैदियों की पिटायी तथा जेल में खराब भोजन और पुलिस अधिकारी का जेल के अन्दर पीटने के मामले के आरोप में बंदियों ने बैरक खुलते ही हंगामा कर दिया था । इतना ही नहीं कैदियों ने रसोई घर के पास आग भी लगा दी थी। जिलाधिकारी के, विजवेन्द्र पान्डियन ने घटना की जांच केलिए अपर जिलाधिकारी (नगर) के नेतृत्व में टीम गठित कर दी गयी है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.

8 − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Rajiv Gandhi Death Anniversary : पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, राहुल ने ऐसे याद किया पिता को…
Rajiv Gandhi Death Anniversary : पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, राहुल ने ऐसे याद किया पिता को…