nayaindia President Murmu pays tribute to Queen राष्ट्रपति मुर्मू ने महारानी को श्रद्धांजलि दी
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| President Murmu pays tribute to Queen राष्ट्रपति मुर्मू ने महारानी को श्रद्धांजलि दी

राष्ट्रपति मुर्मू ने महारानी को श्रद्धांजलि दी

लंदन। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को रविवार को वेस्टमिंस्टर हॉल में भारत के लोगों की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वेस्टमिंस्टर हॉल लंदन का दौरा किया, जहां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का शव रखा गया है। राष्ट्रपति ने दिवंगत आत्मा को अपनी ओर से और भारत के लोगों की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की है। नजदीकी लैंकेस्टर हाउस में एक शोक संदेश पुस्तिका पर हस्ताक्षर भी किए हैं।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति मुर्मू महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने और भारत सरकार की तरफ से संवेदनाएं व्यक्त करने के लिए शनिवार शाम तीन दिन की यात्रा पर लंदन पहुंचीं हैं। राष्ट्रपति कार्यालय ने ट्विट करके कहा- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वेस्टमिंस्टर हॉल लंदन का दौरा किया, जहां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का पार्थिव शरीर रखा हुआ है।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का राजकीय अंतिम संस्कार 19 सितंबर को वेस्टमिंस्टर एबे में होगा। महारानी के अंतिम संस्कार में दुनिया भर के शाही परिवार के सदस्यों समेत करीब पांच सौ विश्व नेता शामिल होंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन सहित दुनिया भर के करीब दो हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है। शोक समारोह स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे शुरू होगा और एक घंटे बाद पूरे देश में दो मिनट के मौन के बाद समाप्त होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गोपाल खारी ने थामा भाजपा का हाथ ली शपथ ग्रहण
गोपाल खारी ने थामा भाजपा का हाथ ली शपथ ग्रहण