nayaindia election date Punjab increased पंजाब में चुनाव की तारीख बदलने का दबाव बढ़ा
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| election date Punjab increased पंजाब में चुनाव की तारीख बदलने का दबाव बढ़ा

पंजाब में चुनाव की तारीख बदलने का दबाव बढ़ा

five state assembly election

चंडीगढ़। पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने का दबाव बढ़ने लगा है। कांग्रेस के बाद अब भारतीय जनता पार्टी और उसकी सहयोगी पार्टियों ने भी चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है और मतदान की तारीख 14 फरवरी से आगे बढ़ाने की मांग की है। भाजपा से पहले राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 16 फरवरी की रविदास जयंती का हवाला देते हुए चुनाव का तारीख आगे बढ़ाने की अपील की थी। election date Punjab increased

चन्नी के बाद अब भारतीय जनता पार्टी, पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख कर 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती को देखते हुए मतदान की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की है। तीनों पार्टियों ने आयोग को अलग-अलग चिट्ठी लिखी है। इसमें लिखा गया है कि 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती का पावन पर्व होने के कारण राज्य का एक बड़ा वर्ग बनारस जा सकता है। ऐसे में यदि राज्य में मतदान हुआ तो वे लोग वोट देने के अधिकार से वंचित रह जाएंगे।

Read also लखीमपुर में मारे गए पत्रकार के भाई को कांग्रेस की टिकट

भाजपा के प्रदेश महासचिव डॉक्टर सुभाष शर्मा ने बताया कि रविदास जयंती के पावन पर्व को देखते हुए माननीय चुनाव आयोग से 14 फरवरी को तय की गई वोटिंग की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा को उम्मीद है कि चुनाव आयोग उनकी इस मांग पर गौर करेगा। डॉ. शर्मा ने कहा कि भाजपा सभी वर्गों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है, इसलिए वह नहीं चाहती कि कोई भी वर्ग अपने वोट के अहम अधिकार से वंचित रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published.

12 − 6 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शत्रु नाश हेतु बगलामुखी उपासना
शत्रु नाश हेतु बगलामुखी उपासना