nayaindia Corona कोरोना पर प्रधानमंत्री ने बैठक की
ताजा पोस्ट

कोरोना पर प्रधानमंत्री ने बैठक की

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन स्वास्थ्य को लेकर बुधवार को एक अहम बैठक की, जिसमें कोरोना के हालात और एच3एन2 वायरस को लेकर चर्चा हुई। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई इस समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने टेस्टिंग बढ़ाने का निर्देश दिया और साथ ही जीनोम सिक्वेंसिंग में तेजी लाने को कहा ताकि वायरस के अलग अलग वैरिएंट्स की पहचान हो सके। प्रधानमंत्री ने लापरवाही छोड़ कर निगरानी बढ़ाने को कहा।

कोविड-19 की स्थिति और जन स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की जरूरत पर जोर दिया। साथ ही उन्होंने सावधानी और सतर्कता बरतने की सलाह दी। गौरतलब है कि भारत में कोरोना के केसेज में अचानक तेजी आई है। साथ ही एच1एन1 और एच3एन2 वायरस के केसेज में भी तेजी आई है। ये दोनों मामलों में भी सांस से जुड़ी बीमारियों वाले हैं।

बहरहाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस के 1,134 नए मामले दर्ज किए गए हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 7,026 पहुंच गई है। बुधवार सुबह के आंकडों के मुताबिक कोरोना संक्रमण से पांच लोगों की मौत हुई है। गौरतलब है कि कोरोना को लेकर पिछले दिनों केंद्र सरकार ने छह राज्यों को चिट्ठी लिखी थी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें