प्रधानमंत्री कानपुर में अविरल-निर्मल गंगा पर करेंगे आज मंथन - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

प्रधानमंत्री कानपुर में अविरल-निर्मल गंगा पर करेंगे आज मंथन

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गंगा को अविरल और निर्मल बनाने के प्रयासों के संबंध में आज मंथन करेंगे। वह कानपुर में नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक में शामिल होंगे।

इस बैठक में दो राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, बिहार, उप्र के उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अलावा गंगा किनारे स्थित सभी पांच राज्यों के कई मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और एनएमसीजी के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्र सहित 40 से अधिक प्रमुख लोग मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री के जारी हुए कार्यक्रम के अनुसार, वह सुबह 10.25 बजे चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेंगे और यहां से हेलीकॉप्टर द्वारा सीएसए स्थित हेलीपैड पर उतरकर बैठक में शामिल होंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर 2.35 बजे वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे। इस दौरान वह काउंसिल की बैठक के बाद दोपहर 1.05 बजे से लेकर 1.55 बजे तक स्टीमर से गंगा का निरीक्षण करेंगे।

बैठक में पांच राज्यों उप्र, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा की स्थिति को लेकर मंथन किया जाएगा। इन प्रदेशों में गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिए अभी तक जो भी कार्य हुए हैं, मोदी उनकी समीक्षा करेंगे। इसके बाद आने वाले समय में गंगा को स्वच्छ और उसके किनारों को सुंदर बनाने के लिए क्या-क्या किया जा सकता है, इसकी कार्ययोजना भी बनेगी। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी सभी मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ अटल घाट से मोटर बोट के जरिए गंगा का निरीक्षण करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});