प्रियंका के सहायक संदीप ने बस विवाद में याचिका दाखिल की

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाधी के सहायक (सचिव) संदीप सिंह ने बस विवाद पर अग्रिम जमानत के लिये शुक्रवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ में याचिका दाखिल की है। न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की एकल पीठ ने पुलिस से केस डायरी तलब की है तथा अगली सुनवाई के लिये 17 जून की तारीख निर्धारित की है।

संदीप के वकील जे एन माथुर और नदीम मुर्तजा ने अदालत से कहा कि यह कोई आपराधिक मामला नहीं है और इस मामले में प्राथमिकी राजनीतिक प्रतिशोध के तहत कराई गयी है। पिछले मई महीने में पुलिस ने संदीप सिंह और उप्र कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। उनपर आरोप था कि कांग्रेस पार्टी ने प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिये जिन 1,000 बसों की सूची उपलब्ध कराई थी उसमें फर्जी कागजात पेश किये गये थे।

संदीप सिंह, अजय लल्लू और अन्य के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में मामला दर्ज कराया गया था। लल्लू बस विवाद मामले में जेल में हैं। उन्हें 20 मई को आगरा में अवैध रूप से धरना प्रदर्शन करने के आरेाप में गिरफतार कर लिया गया था किन्तु उन्हें उसी दिन जमानत मिल गयी। हालांकि उसके तुरंत बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें दूसरे मामले में गिरफतार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares