प्रियंका ने जेल में बंद उप्र कांग्रेस प्रमुख का बचाव किया

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने न्यायिक हिरासत में भेजे गए उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का बचाव किया है। लल्लू पर आरोप है कि उन्होंने उन बसों की फर्जी सूची दी, जिनसे प्रवासियों को पहुंचाने की पेशकश प्रियंका ने पिछले महीने प्रदेश सकार से की थी।

एक अखबार में छपे आलेख में प्रियंका ने कहा है, यह 20वीं बार है जब एक डरी हुई सरकार ने उन्हें हिरासत में लिया है और अन्याय के बावजूद वह निडर व अविजित हैं।

कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि लल्लू गरीबों की मदद कर रहे थे, इसलिए उननके साथ इस तरह का अन्याय किया किया गया है। लल्लू कुशीनगर जिले के तमकुही राज विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं। वह प्रदेश में कांग्रेस के हुए सभी आंदोलनों में अग्रणी रहे हैं।

हजरतगंज पुलिस ने लल्लू व अन्य के खिलाफ 19 मई को धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज देने का मामला दर्ज किया था। इससे पहले, प्रदेश सरकार ने कहा था कि 100 बसों की जो सूची कांग्रेस की तरफ से दी गई है, उनमें ज्यादातर नंबर बस के नहीं थे। उन बसों के न फिटनेस सर्टिफिकेट थे और न ही बीमा के वैध कागजजात थे। कांग्रेस ने हालांकि सरकार के इन दावों को खारिज कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares