संविदा नौकरी मुद्दे पर योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

संविदा नौकरी मुद्दे पर योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका

नई दिल्ली। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पांच साल के संविदा पर काम करने के बाद स्थायी नौकरी देने के राज्य सरकार की योजना पर आज तीखा प्रहार करते हुए कहा कि यह युवाओं का अपमान है और उनके जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है।

श्रीमती वाड्रा ने कहा संविदा नौकरियों से सम्मान विदा। पांच साल की संविदा=युवा अपमान कानून। माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने पहले भी इस तरह के कानून पर तीखी टिप्पणी की है।

इस सिस्टम को लाने का उद्देश्य क्या है? सरकार युवाओं के दर्द पर मरहम न लगाकर दर्द बढ़ाने की योजना ला रही है। नहीं चाहिए संविदा। पार्टी संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी नौकरियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला किया और कहा पहले ही 12 करोड़ नौकरी चली गई। एक करोड़ 75 लाख छोटे कारोबार बंद होने की कगार पर हैं।

अगर आधे भी बंद हुए तो 20 करोड़ से अधिक लोगों की रोज़ी रोटी और चली जाएगी। मोदी जी चुप क्यों हैं? एक रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों में भर्ती को लेकर योगी आदित्यनाथ की सरकार बड़े बदलाव की तैयारी कर कर रही है और इसके तहत वह समूह ‘ख’ तथा ‘ग’ की भर्तियों में सफल उम्मीदवारों को पांच वर्ष तक संविदा पर रखेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
किसान आंदोलन खत्म हो तो कैसे?
किसान आंदोलन खत्म हो तो कैसे?