nayaindia Rahul Gandhi छह प्रदेशों से राहुल के नाम का प्रस्ताव
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Rahul Gandhi छह प्रदेशों से राहुल के नाम का प्रस्ताव

छह प्रदेशों से राहुल के नाम का प्रस्ताव

नई दिल्ली। राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बाद अब महाराष्ट्र सहित कुल छह राज्यों ने राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास किया है। सोमवार को बिहार, महाराष्ट्र और तमिलनाडु की प्रदेश कमेटियों ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास किया। इससे पहले राजस्थान, गुजरात और छत्तीसगढ़ ने आम सहमति से प्रस्ताव पास किया था। इसी हफ्ते कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना जारी होनी और 24 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। उससे पहले राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग तेज हो गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी होगी और 24 से 30 सितंबर तक नामांकन होगा। अगर जरूरी हुआ तो 17 अक्टूबर को चुनाव होगा और 19 अक्टूबर को नतीजे जारी होंगे। अभी तक राहुल गांधी ने चुनाव लड़ने को लेकर साफ तौर पर कुछ नहीं कहा है। इसी वजह से अब तक पार्टी के अंदर अध्यक्ष पद के लिए किसी एक नाम को लेकर सहमति नहीं बनी है। गौरतलब है कि राहुल गांधी दिसंबर 2017 में अध्यक्ष बने थे और 2019 का लोकसभा चुनाव हारने के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया था।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान नौ सितंबर को तमिलनाडु में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर बाद में बात करेंगे। उन्होंने कहा- मैंने इस पर अपना फैसला कर लिया है, मेरे मन में अब कोई भ्रम नहीं है। अगर मैं चुनाव नहीं लड़ा, तो आपको इसकी वजह भी बता दूंगा। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी फिर से अध्यक्ष बनने को तैयार नहीं हैं। इसलिए कई नामों की अटकलें लगाई जा रही हैं। बहरहाल, अगर एक से ज्यादा नामांकन हुए तो 17 अक्टूबर को चुनाव होगा अन्यथा 30 सितंबर को ही नतीजों की घोषणा कर दी जाएगी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + six =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सात साल की बच्ची का अपहरण कर गैंगरेप
सात साल की बच्ची का अपहरण कर गैंगरेप