nayaindia Punjab Private School Fees: पंजाब के प्राइवेट स्कूल अब नहीं बढ़ा सकेंगे फीस
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| Punjab Private School Fees: पंजाब के प्राइवेट स्कूल अब नहीं बढ़ा सकेंगे फीस

पंजाब के प्राइवेट स्कूल अब नहीं बढ़ा सकेंगे फीस, सीएम ‘मान’ ने लगाई रोक

 चंडीगढ़ | Punjab Private School Fees: महंगाई की मार और कोरोना से त्रस्त हो चुके पंजाब के लोगों को पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान शपथ ग्रहण करने के बाद से लगातार सौगात दिए जा रहे हैं। अब उन्होंने स्कूली शिक्षा को लेकर दो बड़े फैसले लेते हुए निजी स्कूल के फीस बढ़ाने पर पाबंदी लगा दी है। इसी के साथ यह आदेश भी जारी किया है कि कोई भी स्कूल अभिभावकों को खुद की बताई गई दुकान से किताब और यूनीफार्म खरीदने के लिए दबाव नहीं डाल सकेगा।

ये भी पढ़ें:- भगवान राम के बाद अब BJP नेता ने की पीएम मोदी की कृष्ण से तुलना…

एक रूपया भी नहीं बढ़ाएंगे स्कूल
Punjab Private School Fees:  सीएम भगवंत मान ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि, शिक्षा महंगी होने के कारण गरीब लोगों की पहुंच से दूर हो गई है। इसलिए राज्य सरकार ने पंजाब के सभी निजी स्कूल को आदेश दिया है कि वे इस सत्र में एक रूपया भी फीस नहीं बढ़ाएंगे और यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू करेंगे।

कहीं से भी खरीद सकेंगे बुक, स्टेशनरी और यूनीफॉर्म
सीएम मान के इन दो बड़े फैसलों के बाद अभिभावकों की चिंता कुछ कम हुई होगी। क्योंकि, पंजाब में अब बच्चों के पैरेंट्स उनके लिए कहीं से भी बुक, स्टेशनरी और यूनीफॉर्म खरीद सकेंगे। उन पर स्कूल द्वारा बताई गई किसी भी जगह से ये सब महंगे दामों में खरीदने का दबाव नहीं होगा।

school close

शिक्षा महंगी होने के कारण छुड़ानी पढ़ती है पढ़ाई
सीएम मान ने कहा कि, महंगी फीस के कारण माता-पिता स्कूलों फीस ज्यादा होने के कारण चाहकर भी अपने बच्चों को पढ़ा नहीं पा रहे हैं और उन्हें बच्चों को स्कूल से निकालना पड़ रहा है। जिससे बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने ये दो महत्पूर्ण फैसले जनता और बच्चों के भविष्य को देखते हुए लिए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

11 − 11 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अक्टूबर में 21 दिन बैंक रहेंगे बंद!  देख ले कैलेंडर
अक्टूबर में 21 दिन बैंक रहेंगे बंद! देख ले कैलेंडर