nayaindia Free Electricity in Punjab: पंजाब की जनता को 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली मुफ्त
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| Free Electricity in Punjab: पंजाब की जनता को 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली मुफ्त

पंजाब की जनता को सीएम ‘मान’ की बड़ी सौगात, 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली मुफ्त

चंडीगढ़ | Free Electricity in Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब की जनता को बड़ी सौगात की घोषणा की है। पंजाब की सरकार ने 1 जुलाई, 2022 से पंजाब के सभी घरों के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री देने का ऐलान किया है। बता दें कि, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान जनता से वादा किया था कि, राज्य में उनकी सरकार बनने पर जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। ऐसे में पार्टी ने अपना वादा पूरा करते हुए ये ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें:- झारखंड पंचायत चुनाव 2022 के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू, जानें चुनाव का पूरा कार्यक्रम

Free Electricity in Punjab:  पंजाब के लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की जानकारी सूचना और जनसंपर्क विभाग की ओर से साझा की गई है। बता दें कि, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने सीएम पद का आज एक महीना पूरा कर लिया है। ऐसे में लोगों को उम्मीद थी कि, सीएम मान इस मौके पर राज्य के लोगों को बड़ी सौंगात देंगे।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में कोरोना की दहशत! 24 घंटे में बढ़कर सामने आए 366 संक्रमित, सरकार ने सभी अस्पतालों को किया अलर्ट

62.25 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ
पंजाब सरकार के इस फैसले से राज्य के औसतन 62.25 लाख उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलेगा। पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के आंकड़ों के अनुसार, राज्य के लगभग 62.25 लाख घरेलू उपभोक्ताओं की खपत 300 यूनिट तक या उससे कम है ऐसे में ये सभी उपभोक्ता इससे लाभान्वित होंगे।

ये भी पढ़ें:- देशभर में आज मनाई जा रही हनुमान जयंती, भोपाल में हाई अलर्ट, जुलूस निकालने के लिए कई शर्तें लागू

सीएम मान ने किए अब तक किए कई बड़े काम
Free Electricity in Punjab:  गौरतलब है कि, इससे पहले भी सीएम इस एक महीने के भीतर राज्य की जनता को कई बड़ी सौंगातें दे चुके हैं। इस दौरान पंजाब सरकार ने 25 हजार नौकरियों की घोषणा और एन्टी करप्शन एक्शन लाइन जैसे कई बड़े फैसले लिए है। इसके अलावा सीएम मान ने राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों में जनता को अपने कामों के लेकर आ रही परेशानी को देखते हुए सभी अधिकारियों को जनता के हितों को ध्यान में रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही राज्य के विधायकों को सिर्फ एक ही पेंशन योजना, पंजाब में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी, निजी स्कूल के फीस बढ़ाने पर पाबंदी, रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जैसे कई बड़े काम किए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Palghar: लोकल ट्रेन से टकराई हाइड्रा क्रेन, मोटरमैन गंभीर घायल, रेलवे कराएंगा जांच
Palghar: लोकल ट्रेन से टकराई हाइड्रा क्रेन, मोटरमैन गंभीर घायल, रेलवे कराएंगा जांच