ताजा पोस्ट

अमरिंदर बनाएंगे पार्टी, शाह से मिलेंगे

ByNI Desk,
Share
अमरिंदर बनाएंगे पार्टी, शाह से मिलेंगे
चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वे नई पार्टी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि नई पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह को लेकर चुनाव आयोग से चर्चा चल रही है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे गुरुवार को दिल्ली जाएंगे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिल कर केंद्रीय कृषि कानूनों के बारे में बात करेंगे। अमरिंदर सिंह ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस करके बतौर मुख्यमंत्री साढ़े नौ साल के अपने कार्यकाल का ब्योरा भी रखा। Punjab politics Amarinder Singh

Read also खेल रत्न के लिए 11 नामों की सिफारिश

उन्होंने कांग्रेस के नेताओं और मौजूदा सरकार के नेताओं को भी निशाना बनाया और कहा कि पंजाब सरकार के जो मंत्री कह रहे हैं कि साढ़े चार साल में कोई काम नहीं हुआ, वो उन्हीं की कैबिनेट का हिस्सा थे। कैप्टेन ने कहा कि 92 फीसदी कार्यक्रम उनके कार्यकाल में पूरे हुए। अमरिंदर ने पंजाब में विकास से जुड़े अपने कार्यकाल के कामों की पूरी फेहरिस्त पेश की। उन्होंने कहा कि उनका इरादा था कि एक लाख करोड़ रुपए पंजाब की अर्थव्यवस्था पर खर्च किया जाए और जब उन्होंने सरकार छोड़ी तब तक 96 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके थे।

Read also भारत ने बैलिस्टिक मिसाइल Agni-5 का किया सफल परीक्षण, चीन को मुंहतोड़ जवाब देने में है सक्षम

अपनी प्रेस कांफ्रेंस में कैप्टन ने बुधवार को कहा कि वे कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। उनके साथ खेतीबाड़ी और उसके कारोबार से जुड़े कुछ लोग भी जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनके पास कृषि कानूनों का फॉर्मूला नहीं है। कैप्टेन ने कहा- हम चर्चा करेंगे, वहां से कुछ हल निकल सकता है। किसान और सरकार, दोनों चाहते हैं कि इसका कोई हल निकले। कैप्टन ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने किसी भी राजनेता को आंदोलन में शामिल न करने की बात कही है। ऐसे में वो वहां कैसे जा सकते हैं।
Published

और पढ़ें