nayaindia Pushkar Singh Dhamis record win पुष्कर सिंह धामी की रिकॉर्ड जीत
देश | उत्तराखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Pushkar Singh Dhamis record win पुष्कर सिंह धामी की रिकॉर्ड जीत

पुष्कर सिंह धामी की रिकॉर्ड जीत

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत विधानसभा सीट पर रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीत गए हैं। धामी ने चंपावत उपचुनाव में अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 50 हजार से अधिक वोट से हराया। इस उपचुनाव में जितने वोट पड़े उनमें से 93 फीसदी वोट धामी को मिले। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। धामी के अलावा सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई।

इस शानदार जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धामी को बधाई दी और विश्वास जताया कि वे अब राज्य की प्रगति के लिए और भी मेहनत करेंगे। धामी की जीत के बाद मोदी ने ट्विट किया- उत्तराखंड के डायनेमिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चंपावत से रिकॉर्ड जीत के लिए बधाई। मुझे विश्वास है कि वह उत्तराखंड की प्रगति के लिए और अधिक मेहनत करेंगे। मैं चंपावत के लोगों को भाजपा में विश्वास रखने के लिए धन्यवाद देता हूं और हमारे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के लिए उनकी सराहना करता हूं।

बहरहाल, उपचुनाव में मुख्यमंत्री धामी 55 हजार से अधिक मत मिले और उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस सहित सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई। कांग्रेस उम्मीदवार गहतोड़ी को सिर्फ 3,147 वोट मिले। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार को 409 और निर्दलीय उम्मीदवार हिमांशु गरकोटी को 399 वोट मिले। कुल 372 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया. उपचुनाव के लिए मतदान 31 मई को हुआ था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रणथंभौर टाइगर रिजर्व में बाघों के लिए संघर्ष
रणथंभौर टाइगर रिजर्व में बाघों के लिए संघर्ष