ताजा पोस्ट

Tokyo Olympics : सिंधु सिल्वर को गोल्ड में बदलने के लिय़े रही नाकाम, महिला हॉकी टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंची

Share
Tokyo Olympics : सिंधु सिल्वर को गोल्ड में बदलने के लिय़े रही नाकाम, महिला हॉकी टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंची
PV Sindhu loses in semi-finals : भारत की पीवी सिंधु टोक्यो ओलंपिक बैडमिंटन में चीनी ताइपे की दुनिया की नंबर 1 ताई त्ज़ु-यिंग से 21-18, 21-12 से हार गई। इसके बाद पीवी सिंधु महिला एकल में कांस्य पदक के लिए खेलेगी। पीवी सिंधु मैच के पहले क्वार्टर के लिए आगे थीं, लेकिन ताई के कौशल ने उन्हें 40 मिनट में सीधे गेम में जीत दिला दी। जिससे भारतीय के खिलाफ उनकी बढ़त 14-5 हो गई। नंबर 6 सीड पीवी सिंधु अपने आक्रमण और नियंत्रण के संयोजन के साथ हावी हो गईं। जबकि नंबर 2 सीड ताई त्ज़ु-यिंग को अभी तक बहुत लय नहीं मिली थी। यहां तक ​​​​कि जब उसने 8-4 पर एक क्रॉसकोर्ट वाइड भेजा, तो पीवी सिंधु ने अपने कोच की ओर देखा, मुस्कुराई और सिर हिलाया। also read: Tokyo Olympics : भारत की पूजा रानी पदक से चूकी, टोक्यो ओलंपिक मुक्केबाजी में क्वार्टर फाइनल से बाहर

दूसरे राउंड में गेम पलट दिया

ताई त्ज़ु-यिंग को आधिकारिक रूप से बैकहैंड कॉर्नर में धकेलते हुए, 26 वर्षीय पीवी सिंधु ने एक शटल ड्रा किया। जो पहले ब्रेक 11-8 में जाने के लिए सही था। ( PV Sindhu loses in semi-finals ) हालांकि, 27 वर्षीय ताई त्ज़ु-यिंग ने सांस लेने के बाद सीधे तीन अंकों के साथ 11-11 के स्तर पर वापसी की। ताई त्ज़ु-यिंग द्वारा डाउन-द-लाइन स्मैश भेजने के बाद पीवी सिंधु 16-14 से आगे हो गईं। लेकिन ताई ने डीप और नुकीले कोण वाले क्रॉस कोर्ट स्लाइस से एक भ्रामक ड्रॉप के साथ तुरंत फायदा मिटा दिया। यहां तक ​​​​कि जैसे ही खेल अपने समापन की ओर बढ़ा, ताई त्ज़ु-यिंग ने इसे और आगे बढ़ाया। उसके कंधों के पीछे से एक बैकहैंड को गहराई और तीव्रता से मारा कि इसने पूरे गेम को उलट दिया।

पीवी सिंधु का मुकाबला कांस्य पदक के लिए रविवार को ( PV Sindhu loses in semi-finals )

पीवी सिंधु अब शटल वापस भेजने के लिए हाथ-पांव मार रही थी, दो बार एक बिंदु पर रहकर ऐसा लग रहा था कि वह तीसरे प्रयास में केवल ताई के लिए हार गई थी। बैकहैंड कॉर्नर में एक डाउन-द-लाइन स्मैश ने ताई को पहला गेम 21-18 से दिलाया। पीवी सिंधु ने अपनी ताकत से मुकाबला करने की कोशिश की। लेकिन ब्रेक में 7-11 से पिछड़ने के लिए स्मैश और क्रॉस वाइड भेजना शुरू कर दिया। ताई अब पूर्ण कमान में थी। अन्य लोगों ने पीवी सिंधु को बैकहैंड कॉर्नर पर पिन करने की कोशिश की और इस टोक्यो ओलंपिक में वह असफल रही। ताई का अजीब स्थिति से स्मैश ने मैच अंत को तेज कर दिया। ताई ने मैच को 21-12 से समाप्त कर दिया। पीवी सिंधु का सामना रविवार को मुसाशिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट प्लाजा में कांस्य पदक के मुकाबले में चीन की आठवीं वरीयता प्राप्त हे बिंगजियाओ से होगा, जबकि स्वर्ण पदक के मुकाबले में ताई का सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त चेन यू फी से होगा। ( PV Sindhu loses in semi-finals )
Published

और पढ़ें