• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

Must Read

लंदन। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप का शुक्रवार को 99 वर्ष की आयु में निधन हो गया। लंदन स्थित बकिंघम पैलेस की ओर से जानकारी देते हुए कहा गया कि प्रिंस फिलिप अब हमारे बीच नहीं रहे। महारानी की ओर से जारी एक बयान में राजमहल ने बताया है कि शुक्रवार की सुबह प्रिंस फिलिप का विंडसर कैसल में निधन हो गया। आपको बता दें कि प्रिंस फिलिप आगामी 10 जून को अपना 100वां जन्मदिन मनाने वाले थे।

बयान में आगे कहा गया है कि गहरे दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि महारानी के पति प्रिंस फिलिप- ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग का निधन हो गया है। उन्होंने आज सुबह विंडसर कैसल में अंतिम श्वांस ली।

यह भी पढ़ें:- कोरोना वैक्सीन लगवाओ और आइसक्रीम-बियर का फ्री मजा उठाओ, यहां मिल रहे शानदार ऑफर

गौरतलब है कि प्रिंस फिलिप को पिछले दिनों लंदन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से बाद में उनको छुट्टी दे दी गई थी। प्रिंस फिलिप को ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग भी कहा जाता है। 1947 में एलिजाबेथ द्वितीय से प्रिंस फिलिप ने शादी की थी। उन्होंने 2017 में सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लिया था।

यह भी पढ़ें:-  खतरनाक हो रहा Corona, Lockdown की आहट, Delhi में स्कूल बंद, छत्तीसगढ़—पंजाब में परीक्षाएं स्थगित

प्रिंस फिलिप के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गहरी संवेदना व्यक्त की है। पीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रिंस फिलिप के निधन पर मेरे विचार ब्रिटिश लोगों और शाही परिवार के साथ हैं। उनका सैन्य में विशिष्ट करियर था और कई सामुदायिक सेवा पहलों में वे सबसे आगे थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

यह भी पढ़ें:- कोरोना टीका उत्सव पर संकट! राजस्थान के सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, तुरंत उपलब्ध करवाएं वैक्सीन

प्रिंस फिलिप काफी लंबे समय से हृदय संबंधी बीमारी से पीड़ित थे। करीब एक महीने तक अस्पतला में भर्ती रहने के बाद पिछले दिनों ही घर वापस लौटे थे। कोरोना महामारी के इस संकट में प्रिंस फिलिप और महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने खुद को सुरक्षित रखने के लिए अपना अधिकतर समय इंग्लैंड के विंडसर कैसल में कुछ कर्मचारियों के साथ बिताया था। दोनों ने एक ही साथ जनवरी में कोरोना टीके की पहली खुराक भी लगवाई थी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

सत्य बोलो गत है!

‘राम नाम सत्य है’ के बाद वाली लाइन है ‘सत्य बोलो गत है’! भारत में राम से ज्यादा राम...

More Articles Like This