nayaindia Rahul election rally Meghalaya मेघालय में राहुल की पहली चुनावी सभा
ताजा पोस्ट

मेघालय में राहुल की पहली चुनावी सभा

ByNI Desk,
Share

शिलांग। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के बाद पहली बार चुनावी सभा करने मेघालय पहुंचे। राज्य में 27 फरवरी को मतदान होना है। उन्होंने चुनावी सभा में भाजपा के साथ साथ तृणमूल कांग्रेस और मीडिया पर निशाना साधा। एक दिन पहले ही नागालैंड में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी एकता की बात कही थी लेकिन राहुल ने इस दरकिनार करके तृणमूल कांग्रेस पर जोरदार हमला किया और कहा कि ममता बनर्जी की पार्टी मेघालय में भी भाजपा की जीत सुनिश्चित करना चाहती है।

राहुल गांधी ने राजधानी शिलांग में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में मुझसे एक सवाल पूछा और कहा- मेरा नाम गांधी है, नेहरू क्यों नहीं? मैंने उनके सवाल का जवाब दिया, लेकिन मीडिया ने उसको कहीं नहीं दिखाया। राहुल ने आगे कहा- आपने देखा होगा कि जब पीएम भाषण देते हैं तो पूरे टीवी पर छा जाते हैं, लेकिन मेरी स्पीच को मीडिया नहीं दिखाता है।

भाजपा के साथ साथ तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राहुल ने लोगों से कहा- आप तृणमूल कांग्रेस का इतिहास जानते हैं। बंगाल में होने वाली हिंसा को भी जानते हैं। उनकी परंपरा को पूरी दुनिया जानती है। टीएमसी  गोवा में गई और चुनाव के दौरान खूब पैसा खर्चा किया, क्योंकि उनका उद्देश्य भाजपा की मदद करना था। मेघालय में भी तृणमूल का मकसद भाजपा को सत्ता में लाना है।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और कारोबारी गौतम अदानी को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने कहा- मैंने संसद में पीएम से अदानी के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछा था। मैंने सभी सदस्यों को एक तस्वीर भी दिखाई थी, जिसमें पीएम और अदानी एक प्लेन में साथ बैठे हुए हैं। यह प्लेन अदानी का ही था। मोदी ने मेरे इन सभी सवालों का जवाब नहीं दिया। राहुल ने कहा- पीएम मोदी ने इस बारे में एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया, बल्कि मेरे सरनेम को लेकर सवाल करने लगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें