nayaindia Rahul gandhi bharat jodo yatra राहुल की यात्रा में गुरुवार को बड़ा ड्रामा
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rahul gandhi bharat jodo yatra राहुल की यात्रा में गुरुवार को बड़ा ड्रामा

राहुल की यात्रा में गुरुवार को बड़ा ड्रामा

जयपुर। राहुल गांधी की भारत यात्रा के दौरान गुरुवार को राजस्थान के कोटा से बूंदी के रास्ते में कई जगह बड़ा ड्रामा हुआ। यात्रा के दौरान भाजपा के एक समर्थक ने खुद को आग लगा कर खुदकुशी करने का प्रयास किया। एक जगह नाराज किसानों ने राहुल के रास्ते में लहसुन फेंक कर विरोध दर्ज कराया। कोटा में राहुल गांधी जब एयरपोर्ट की ओर से जा रहे थे तब भारी भीड़ की वजह से भगदड़ मच गई और अव्यवस्था की स्थिति बन गई।

बहरहाल, राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के चौथे दिन राहुल गांधी और कांग्रेस नेता छह घंटे में करीब 23 किलोमीटर चले और उसके बाद यात्रा रोक दी गई। कोटा से शुरू हुई यह यात्रा बूंदी जिले में प्रवेश कर खत्म हो गई है। उसके बाद राहुल गांधी सोनिया गांधी से मिलने रणथंभौर चले गए। गौरतलब है कि 9 दिसंबर को सोनिया गांधी का जन्मदिन होता है और इस बार पूरा परिवार रणथंभौर में उनका जन्मदिन मना रहा है। राहुल गांधी भी वहां पहुंच गए हैं। इस वजह से नौ दिसंबर को यात्रा स्थगित रहेगी। अब दस दिसंबर को बूंदी से यात्रा की शुरुआत होगी।

इससे पहले गुरुवार को कोटा में हुई एक चरण की यात्रा में भारी भीड़ देखने को मिली। इस दौरान एक भाजपा समर्थक युवक ने खुद को आग लगाकर खुदकुशी का प्रयास किया। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने अपनी वर्दी उतारकर उसकी आग बुझा दी। वह युवक कांग्रेस की नीति को लेकर नाराज था। गुरुवार को यात्रा के दौरान किसानों ने यात्रा के रास्ते में लहसुन फेंककर जमकर नारेबाजी की। एरोड्रम सर्किल पर भारतीय किसान संघ ने प्रदर्शन किया। किसानों की शिकायत थी कि सरकार की अनदेखी से फसल के सही रेट नहीं मिल रहे।

कोटा में भारी भीड़ के कारण कई बार भगदड़ की स्थिति नजर आई। कई बार लोग राहुल का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए उनके पास पहुंच गए। गुरुवार को यात्रा में राहुल गांधी कोचिंग जा रहे छात्रों से भी मिले। उन्होंने छात्रोंसे कहा- आप ही देश का भविष्य हो…लव यू। कोटा में यात्रा के दौरान उमड़ी भीड़ को राजस्थान सरकार के मंत्री शांति धारीवाल के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है। धारीवाल कोटा से ही विधायक हैं और गहलोत के करीबी मंत्रियों में शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मशहूर गायिका वाणी जयराम का निधन
मशहूर गायिका वाणी जयराम का निधन