nayaindia Rahul Gandhi Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में भी राहुल के नाम का प्रस्ताव
देश | छत्तीसगढ़ | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Rahul Gandhi Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में भी राहुल के नाम का प्रस्ताव

छत्तीसगढ़ में भी राहुल के नाम का प्रस्ताव

रायपुर। राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने भी राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास किया है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया गया है। इससे एक दिन पहले राजस्थान कांग्रेस ने राहुल को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास किया। गौरतलब है कि अगले महीने कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव होना है, जिसकी प्रक्रिया इसी हफ्ते शुरू होने वाली है।

प्रदेश कांग्रेस की ओर से प्रस्ताव पास करने के बारे में बात करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अगर इस तरह का प्रस्ताव दूसरे राज्यों से भी आता है तो राहुल गांधी को इस मामले पर फिर से विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा- राहुल जी ने तो नहीं कहा कि वे अध्यक्ष नहीं बन रहें। देश भर से प्रस्ताव आएं तो राहुल जी को मामले में विचार करना चाहिए। अब चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है तो मैं समझता हूं कि सभी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए राहुल जी सहमति प्रदान करेंगे।

इससे पहले छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक बैठक की। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित प्रदेश के अन्य नेता मौजूद थे। इसमें राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास हुआ और साथ ही एक अन्य प्रस्ताव भी पारित किया गया, जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को राज्य के लिए एआईसीसी प्रतिनिधि, प्रदेश अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और राज्य कार्यकारिणी का गठन करने के लिए अधिकृत किया गया था।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विट कर बताया- आज प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधियों की बैठक में दो प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पारित किया गया है। पहला, एआईसीसी डेलिगेट, पीसीसी अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यकारिणी के गठन के लिए एआईसीसी अध्यक्ष को अधिकृत किया गया। दूसरा, राहुल गांधी जी पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान संभालें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 6 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वाह! 9 दिन में लगातार 5 शतक ठोक डाले तमिलनाडु के छोरे ने, विश्व रिकॉर्ड कर लिया अपने नाम
वाह! 9 दिन में लगातार 5 शतक ठोक डाले तमिलनाडु के छोरे ने, विश्व रिकॉर्ड कर लिया अपने नाम