nayaindia Rahul Gandhi target BJP भाजपा को जय सियाराम कहना होगा: राहुल
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Rahul Gandhi target BJP भाजपा को जय सियाराम कहना होगा: राहुल

भाजपा को जय सियाराम कहना होगा: राहुल

जयपुर। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में राजस्थान में राहुल गांधी ने भगवान राम और माता सीता की चर्चा छेड़ते हुए एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला और कहा कि भाजपा नेताओं क जय श्रीराम की जगह जय सियाराम कहना होगा। उन्होंने पिछले दिनों मध्य प्रदेश में यह मुद्दा उठाया था। सोमवार को राजस्थान की यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी ने फिर जय सियाराम और जय श्रीराम की चर्चा छेड़ी। झालरापाटन के चंद्रभागा चौराहे पर राहुल गांधी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने अपने नारे में से माता सीता को निकाल दिया है।

राहुल गांधी ने कहा- भाजपा और आरएसएस के लोग जय श्रीराम बोलते हैं। सीता के बिना राम नहीं हो सकते। राम के बिना सीता माता नहीं हो सकतीं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा- अपने नारे से बीजेपी-आरएसएस ने सीता माता को क्यों निकाला? वे लोग जय सियाराम क्यों नहीं बोलते? राहुल ने आगे कहा- लोगों को जय सियाराम बोलना ही पड़ेगा। उन्हें जय सियाराम कहने से क्या दिक्कत है। इन लोगों को भगवान राम से सीखना चाहिए। भगवान राम ने कभी नफरत करना नहीं सिखाया।

राजस्थान पहुंचने के दूसरे दिन सोमवार को राहुल गांधी यात्रा शाम में झालरापाटन के चंद्रभागा चौराहा पहुंची। वहां नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा मुश्किल नहीं है। उन्होंने कहा- 37 सौ किलोमीटर से ज्यादा हमारे मजदूर, किसान चलते हैं, वे ज्यादा मुश्किल काम करते हैं। अपना खून पसीना देश को देते हैं। सच्चे तपस्वी मजदूर और किसान हैं। केंद्र सरकार देश के तपस्वियों के हितों के खिलाफ काम करती है।

कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कहा- मोदी की नीयत और नीति के कारण भारत टूटने का खतरा बढ़ रहा है। विभाजनकारी विचारधारा देश के लिए बड़ा खतरा है। राजनीतिक तानाशाही तीसरा बड़ा खतरा है। इन तीन खतरों का मुकाबला करने के लिए राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। जयराम रमेश ने कहा- राहुल गांधी की यात्रा चुनाव जिताऊ यात्रा नहीं है, इसका चुनावों में फायदा जरूर हो सकता है। रमेश ने कहा कि कांग्रेस वर्ड पर हमें पेटेंट करवाना चाहिए था, यह गलती हमारी है। आज देखिए कितनी कांग्रेस खड़ी हो गई है देश में कांग्रेस नाम से।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + nine =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
घरेलू मांग और पूंजी निवेश विकास में मददगार
घरेलू मांग और पूंजी निवेश विकास में मददगार