nayaindia Rahul Gandhi भारत के लोग भाजपा को हराएंगे: राहुल
ताजा पोस्ट

भारत के लोग भाजपा को हराएंगे: राहुल

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी कैलिफोर्निया, सैन फ्रांसिस्को और वाशिंगटन में अपने कार्यक्रम के बाद अब न्यूयॉक पहुंचे हैं, जहां वे रविवार को प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं। उससे पहले शनिवार को उन्होंने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस-यूएसए की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा पर जोरदार हमला किया। राहुल गांधी ने दावा किया कि अगले लोकसभा चुनाव में भारत के लोग ही भाजपा को हराएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक में जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने भाजपा को धूल चटाई है, उसी तरह से तेलंगाना और अन्य राज्यों में भी कांग्रेस, भाजपा को हराएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि ना सिर्फ कांग्रेस पार्टी, बल्कि देश के लोग भाजपा की नफरत भरी विचारधारा को हराएंगे। राहुल ने कहा- हमने कर्नाटक में यह करके दिखाया है कि हम भाजपा को हरा सकते हैं। हमने ना सिर्फ भाजपा को हराया, बल्कि उसे धूल में मिला दिया। उन्होंने कहा- कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने सारे उपाय किए। उनके पास मीडिया था, हमारे मुकाबले 10 गुना ज्यादा पैसे थे, एजेंसियां थी लेकिन उसके बावजूद हमने उन्हें हरा दिया। मैं बताना चाहता हूं कि अब तेलंगाना के चुनाव में भी हम उन्हें हराएंगे।

राहुल के इस कार्यक्रम में भारतीय मूल के लोगों के अलावा न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स भी मौजूद थे। राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा- सिर्फ कांग्रेस पार्टी नहीं है, जो भाजपा को हराएगी, बल्कि ये भारत के लोग हैं, मध्य प्रदेश के लोग हैं, तेलंगाना, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लोग हैं, जो भाजपा को हराएंगे। भारत समझ चुका है कि जिस तरह से भाजपा समाज में नफरत बढ़ा रही है, उससे देश आगे नहीं बढ़ सकता। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में भी जीत दर्ज करने का दावा किया। राहुल ने कहा- विपक्ष एकजुट है। यह विचारधारा की लड़ाई है, एक तरफ भाजपा की बांटने वाली विचारधारा है और दूसरी तरफ कांग्रेस की एकता और प्यार बढ़ाने वाली विचारधारा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें