nayaindia Rahul Gandhi अमेरिका में मोदी पर राहुल का तंज
ताजा पोस्ट

अमेरिका में मोदी पर राहुल का तंज

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका दौरे पर अपने पहले भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया और बेहद चुटीला तंज किया। उन्होंने कहा कि देश में कुछ लोग ऐसे हैं, जिनको लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं। उन्हें लगता है कि वे भगवान से भी ज्यादा जानते हैं। राहुल ने मोदी पर तंज करते हुए कहा- मुझे लगता है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री उनमें से एक हैं। मोदी जी को अगर भगवान के साथ बैठा दें तो वे उनको भी समझाने लगेंगे कि ब्रह्माण्ड कैसे काम करता है।

राहुल 30 मई को अमेरिका पहुंचे। उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात में अपनी भारत जोड़ो यात्रा का भी जिक्र किया और कहा कि पहले पांच-छह दिन चलने के बाद ऐसा लगा कि यात्रा आसान नहीं होगी। लेकिन मेरा पास कोई ऑप्शन नहीं था। उन्होंने कहा कि उस यात्रा में अकेले कांग्रेस नहीं चल रही थी, बल्कि पूरा भारत कदम से कदम मिला कर आगे बढ़ रहा था।

राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में कर्नाटक में कांग्रेस की जीत का हवाला देते हुए कहा कि अगर विपक्ष एकजुट हो जाए तो भाजपा को हराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां इस पर सही दिशा में आगे बढ़ रही है। मंगलवार यानी 30 मई को कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के सिलिकॉन वैली कैंपस में एक कार्यक्रम में राहुल ने कहा कि भाजपा की कमजोरियां उन्हें साफ नजर आती हैं। उन्होंने कहा- एक राजनीतिक उद्यमी के रूप में, मैं स्पष्ट रूप से भाजपा की कमजोरियां को देख सकता हूं … अगर विपक्ष ठीक से गठबंधन करता है तो भाजपा को हराया जा सकता है।

राहुल ने कहा- मुझे लगता है कि विपक्ष को एक साथ लाना महत्वपूर्ण है, लेकिन विपक्ष को साथ लाना और भारत के लोगों को यह समझाना भी जरूरी है कि विपक्षी दलों का यह सिर्फ एक समूह नहीं है, बल्कि देश को आगे बढ़ाने का एक प्रस्तावित तरीका है और हम उन चीजों पर काम कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष करेंगे। राहुल ने अपने भाषण में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर लोगों को धमकाने और देश की एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप भी लगाया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें