nayaindia Rahul Gandhi मोदी सरकार पर राहुल का हमला
ताजा पोस्ट

मोदी सरकार पर राहुल का हमला

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। अमेरिका के दौरे पर गए राहुल गांधी ने रविवार को न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों के एक सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान भाजपा, आरएसएस और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला किया। राहुल ने बालासोर ट्रेन हादसे पर भी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस के साथ विचारधारा की लड़ाई है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाते हुए कहा कि वे शीशे में पीछे देख कर गाड़ी चलाते हैं और उनके पास भविष्य के लिए कोई योजना नहीं है।

राहुल ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे भविष्य के बारे में कभी बात नहीं करते हैं और हमेशा अपनी विफलताओं के लिए अतीत में किसी और को दोष देते हैं। न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए उन्होंने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों के लिए 60 सेकंड का मौन रखा। राहुल ने याद दिलाया कि कांग्रेस के एक मंत्री ने दुर्घटना होने पर इस्तीफा दे दिया था यह नहीं कहा था कि अंग्रेजों की गलती से दुर्घटना हुई है। उन्होंने मौजूदा सरकार पर बहाने बनाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस भविष्य देखने में अक्षम हैं। राहुल गांधी ने कहा- पीएम मोदी रियर व्यू मिरर देख कार चलाने की कोशिश कर रहे हैं, फिर भी उन्हें समझ नहीं आता कि यह कार क्यों दुर्घटनाग्रस्त हो रही है, आगे नहीं बढ़ रही है। आप मंत्रियों को सुनते हैं, आप प्रधानमंत्री को सुनते हैं, दरअसल आप उन्हें भविष्य के बारे में बात करते कभी नहीं पाएंगे। वे सिर्फ अतीत के बारे में बात करते हैं और हमेशा अतीत के लिए किसी और को दोष देंगे।

राहुल गांधी कहा- भारत में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई चल रही है- एक का प्रतिनिधित्व कांग्रेस करती है और दूसरी का प्रतिनिधित्व भाजपा और आरएसएस करते हैं। उन्होंने आगे कहा- इस लड़ाई का वर्णन करने का सबसे सरल तरीका यह है कि एक तरफ महात्मा गांधी हैं और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें