किशनगढ़ हवाई अड्डे पर राहुल गांधी का किया स्वागत - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

किशनगढ़ हवाई अड्डे पर राहुल गांधी का किया स्वागत

अजमेर। अखिल भारतीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का आज राजस्थान में अजमेर जिले के किशनगढ़ हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया गया।
गांधी जिले के किशनगढ़ में सुरसुरा, रुपनगढ़ तथा नागौर में मकराना के साढ़े चार घंटे के अल्प दौरे पर किशनगढ़ आए हैं और यहीं से सायं साढ़े पांच बजे वापस लौट जाएंगे।

किशनगढ़ हवाई अड्डे पर राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान प्रभारी अजय माकन, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे। गांधी के पहुंचने पर राजस्थान सरकार की ओर से चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, अजमेर के प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया, उर्जा मंत्री बीडी कल्ला, खेल मंत्री अशोक चांदना,पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ व हरीश चैधरी ने राजस्थानी परंपरा के अनुसार गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया।

गांधी केंद्र की नरेंद्र मोदी नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों को समर्थन देने साढ़े चार घंटे की अल्प यात्रा पर अजमेर-नागौर दौरे पर है। किशनगढ़ हवाई अड्डे से राहुल गांधी मकराना चैराहे पहुंचे जहां पर भी उनका कांग्रेसियों और किसानों ने जोरदार स्वागत किया।

किशनगढ़ से राहुल गांधी का काफिला कड़ी सुरक्षा के बीच गांव सुरसुरा पहुंचा जहां उन्होंने लोक देवता वीर तेजाजी धाम जो कि निर्वाण स्थली है पर ढोक लगाई व दर्शन किए। मंदिर के पुजारी पंडित मनोज सैनी ने गांधी को पूजा अर्चना कराई। इसके बाद वे रुपनगढ़ में ट्रैक्टर रैली के लिए रवाना हो गए।

उल्लेखनीय है कि किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी की अजमेर-नागौर की किसानों के समर्थन में रैली का राजनीतिक महत्व भी है क्योंकि पंडित जवाहरलाल नेहरू के समय पंचायतराज की स्थापना नागौर से ही हुई थी। यही कारण है कि अपने दो दिवसीय राजस्थान दौरे के आखिरी पड़ाव में गांधी नागौर के मकराना में किसान महापंचायत करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow