nayaindia rahul gandhi vajpayee tomb वाजपेयी की समाधि पर आज जाएंगे राहुल
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| rahul gandhi vajpayee tomb वाजपेयी की समाधि पर आज जाएंगे राहुल

वाजपेयी की समाधि पर आज जाएंगे राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और दूसरे महापुरुषों को श्रद्धांजलि देने उनकी समाधि पर जाएंगे। दो दिन से उनका कार्यक्रम टल रहा है। पहले उनको शनिवार को महात्मा गांधी और अन्य महापुरुषों की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि देनी थी लेकिन भारत जोड़ो यात्रा के लाल किले तक पहुंचने में उम्मीद से ज्यादा समय लग गया। इस वजह से कार्यक्रम रविवार को तय किया गया। लेकिन रविवार को पार्टी की तरफ से बताया गया कि राहुल गांधी सोमवार की सुबह श्रद्धांजलि देने जाएंगे।

कांग्रेस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी सोमवार को सुबह साढ़े सात से साढ़े आठ बजे तक सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों की समाधि पर जाएंगे और उसके बाद राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को दिल्ली पहुंच गई। उसके बाद 24 दिसंबर की रात से यह यात्रा नौ दिन के ब्रेक पर है। इस दौरान यात्रा में शामिल लोग आराम करेंगे और अपने परिवार से मुलाकात करेंगे। साथ ही यात्रा के दौरान उनके रहने के लिए बनाए गए कंटेनरों की मरम्मत भी होगी।

बहरहाल, यात्रा के कार्यक्रम के मुताबिक नौ दिन के ब्रेक के बाद तीन जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। इसके बाद चार जनवरी को बागपत, पांच जनवरी को शामली और छह जनवरी को कैराना से होकर राहुल की यात्रा दूसरे चरण में हरियाणा के सोनीपत में एंट्री करेगी। हरियाणा के बाद यात्रा पंजाब होते हुए जम्मू कश्मीर के लिए रवाना होगी, जहां इसका समापन होना है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जेल से रिहा हुए केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन, बाहर आते ही कही ये बात
जेल से रिहा हुए केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन, बाहर आते ही कही ये बात