nayaindia Rahul met the saint of Sikar सीकर के संत से मिले राहुल
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rahul met the saint of Sikar सीकर के संत से मिले राहुल

सीकर के संत से मिले राहुल

दौसा। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान रविवार को राहुल गांधी यात्रा में शामिल हुए सीकर के संत नेकी महाराज से मुलाकात की। यात्रा में साथ चलते हुए राहुल ने उनसे यह भी पूछा कि वे कैसे साधु-संतों को कांग्रेस से जोड़ सकते हैं। इस पर संत नेकी महाराज ने राहुल को संतों का सम्मेलन बुलाने की सलाह दी। राहुल गांधी रविवार को दिल्ली दौरे से लौट कर यात्रा में शामिल हुए, इस वजह से रविवार को यात्रा के शिड्यूल में कुछ बदलाव किया गया।

बहरहाल, यात्रा के दौरान सीकर के संत नेकी महाराज ने साधु-संतों को कांग्रेस से जोड़ने के राहुल के सवाल पर कहा कि सभी साधु-संत एक ही विचारधारा के नहीं है, सब अलग-अलग विचारधारा और मत-मतांतर को मानते हैं। नेकी महाराज ने साधु संतों का सम्मेलन बुलाने का सुझाव दिया। सनातन संस्कृति पर चर्चा के दौरान संत ने राहुल से कहा कि वे उनकी विचारधारा से प्रभावित होकर यात्रा से जुड़े हैं।

इससे पहले रविवार की सुबह मंत्रोच्चार के साथ राहुल गांधी की यात्रा शुरू हुई। दोपहर करीब 12 बजे सिकंदरा में लंच ब्रेक हुआ और उसके बाद यात्रा का दूसरा साढ़े तीन बजे शुरू हुआ। रविवार की यात्रा बांदीकुई के पास मुकुरपुरा में खत्म हुई। रविवार को यात्रा 23 किलोमीटर चली है।  राहुल गांधी ने यात्रा के दूसरे चरण से पहले सिकंदरा में सरकार की चार साल की उपलब्धियों पर लगाई गई प्रदर्शनी को देखा। रविवार को यात्रा की शुरुआत करीब दो घंटे देरी से हुई। राहुल के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, अधीर रंजन चौधरी सहित कई मंत्री भी यात्रा में शामिल हुए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 6 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्तीसगढ़़ में भी होगा स्काउट का नेशनल जम्बूरी
छत्तीसगढ़़ में भी होगा स्काउट का नेशनल जम्बूरी