रेल किराया, रसोई गैस के दाम से नये साल पर जनता को झटका : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि सरकार से नये साल पर लोगों की समस्याओं को कम करने के लिए ठाेस कदम उठाने की उम्मीद थी लेकिन उसने रेल किराया तथा रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाकर इन उम्मीदों पर पानी फेरा है और पार्टी इसकी निंदा करती है।

महिला कांग्रेस की प्रमुख तथा पार्टी प्रवक्ता सुष्मिता देव ने बुधवार को यहां कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि रेल भाड़ा बढाने और रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढाकर सरकार ने आम जनता के साथ अन्याय किया है और नये साल पर जन सामान्य पर किया गया यह प्रहार निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि नये साल पर सरकार को बेरोजगारी से पीड़ित लोगों का दर्द कम करने और बदहाल अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए कमद उठाने चाहिए थे लेकिन उसने साल के पहले दिन रेल किराया और एलपीजी सिलेंडर के दाम बढाकर आम आदमी को गहरा धक्का दिया है। यह धक्का आम लोगों के लिए असहनीय है। ऐसा लगता है कि सरकार बेरोजगारी तथा बदहाल होती अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के उपाय करने की बजाय लोगों को और संकट में डालने का काम करने में ज्यादा रुचि ले रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि रेल पर देश के 2.30 करोड लोग रेल पर निर्भर करते हैं और उनका किराया बढाकर सरकार ने उन्हें बेरहमी से कुचलने का प्रयास किया है। सरकार ने यह किराया वृद्धि ऐसे मौके पर की है जब ग्रामीण उपभोग की दर गिर गयी है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार लोगों की खरीद क्षमता में गिर गयी है और बेरोजगारी 45 साल के उच्चतम स्तर तक पहुंच गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares