nayaindia मप्र के कई हिस्सों में बारिश, नदी-नाले उफान पर - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया|

मप्र के कई हिस्सों में बारिश, नदी-नाले उफान पर

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में आज बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने 33 जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। बारिश के चलते कई नदी-नाले भी उफान पर हैं।

राजधानी में गुरुवार की रात से कभी रुककर तो कभी तेज बारिश का दौर जारी है। कई स्थानों की सड़कों पर पानी जमा होने से आवागमन बाधित हो रहा है। निचली बस्तियों में भी पानी भरने लगा है। इससे लोगों को परेशानी का सामना पड़ रहा है।

राज्य में जारी बारिश के कारण नर्मदा, बेतवा, जामनी, सिंध, धसान जैसी नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। इसके साथ ही कई जलाशयों के जलस्तर में भी बढ़ोतरी हो रही है। कई मार्ग भी अवरुद्ध हो रहे हैं। नदी और रपटों पर बहते पानी के बीच भी लोग अपनी जान जोखिम में डालकर सड़कों को पार कर रहे हैं।

शिवपुरी जिले के कोलारस क्षेत्र के ग्राम भडोता में सिंध नदी पर बने रपटे पर ग्रामीण जान जोखिम में डालकर निकल रहे हैं। गुरुवार रात में हुई बारिश के बाद शुक्रवार को पानी रपटे के ऊपर से पानी बह रहा है। इसी बीच लोग यहां पर अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को कुछ रुपये लेकर रपटा पार कराने में लगे हैं।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के 33 जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, जबलपुर, नरसिंहपुर और सिवनी में अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है। वहीं विदिशा, रायसेन, सीहोर, उज्जैन, देवास, कटनी, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, पन्ना, सागर, दमोह में अति भारी बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, छतरपुर, टीकमगढ़, भोपाल, राजगढ़, खंडवा, रतलाम, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर और शिवपुरी में भारी बारिश हो सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

ten − six =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जेलों की जर्जर हालत पर हाईकोर्ट सख्त
जेलों की जर्जर हालत पर हाईकोर्ट सख्त