Rain spoiled the condition in Rajasthan : ये मौसम की नहीं आफत की बारिश..राजस्थान में भारी बारिश से 4 की मौत, 1 बालक बहा..
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rain spoiled the condition in Rajasthan : ये मौसम की नहीं आफत की बारिश..राजस्थान में भारी बारिश से 4 की मौत, 1 बालक बहा..

ये मौसम की नहीं आफत की बारिश..राजस्थान में भारी बारिश से 4 की मौत, 1 बालक बहा..

मानसून का दौर शुरु होने से पूरे देश में बारिश का सिलसिला शुरु हो गया है। इससे पहले पहाड़ी राज्यों में बारिश के कारण खतरा पैदा हो गया था। कहीं भूस्खलन तो कहीं बादल का फटना ..जैसी घटनाए हो रही थी। लेकिन अब राजस्थान में पिछले कई दिनों से झमाझम हो रही है। शुरुआत में ये बारिश सुहानी लग रही थी। लेकिन अब ये मौसम की बारिश आफत की बारिश बन चुकी है। पूर्वी राजस्थान में लगातार बरस रहे पानी के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गये हैं। करौली के सपोटरा इलाके में भारी बारिश के कारण एक मकान की दीवार गिर गई जिससे पिता-पुत्री की मौत हो गई है और एक बच्ची पानी में डूब गई। ( Rain spoiled the condition in Rajasthan ) वहीं इससे सटे भरतपुर जिले में दीवार गिरने से उसके पास बैठी महिला की मौत हो गई।

also read: महाराष्‍ट्र : घर वाले प्रेम-विवाह के लिए नहीं माने तो आत्महत्या कर दी जान, मरने के बाद पूरी हुई इच्छा

ये हुए हादसे का शिकार

बूंदी में भी एक मकान ढह जाने से मासूम बच्ची की मौत हो गई और उसके माता-पिता गंभीर रूप से घायल हो गये। जबर्दस्त बारिश के कारण ओवरफ्लो हुये कालीसिल बांध पर 3.5 फीट की चादर चल रही है। हालात देखकर प्रशासन की सांसें फूलने लग गई हैं। करौली में भारी बारिश के कारण हादसा सपोटरा इलाके में हुआ। यहां भारी बारिश आफत बन गई। इलाके के भागीरथपुरा गांव में मकान की दीवार गिरने से रामचरण गुर्जर और उनकी बेटी निशा गुर्जर की मौत हो गई। जबकि निशा का भाई घायल हो गया। इसके अलावा जोड़ली में 15 वर्षीय बालक के डूबने की खबर आ रही है। इसकी सूचना पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है। ( Rain spoiled the condition in Rajasthan ) वह पानी में डूबे बालक को तलाश रही है।

लोगों को घरों से बाहर ना जाने की हिदायत दी गई ( Rain spoiled the condition in Rajasthan )

करौली के कालीसिल बांध पर 3.5 फीट की चादर चल रही है। इसको देखते हुये उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश मीणा ने अलर्ट जारी किया है। ( Rain spoiled the condition in Rajasthan ) यह अलर्ट इस बांध के डूब क्षेत्र में आने वाले गांवों नाथनबाड़ी, बंदा की डोंगरी, कांवटी, पूठन का पुरा, भंडारीपुरा, अमरगढ़, तलावका, तिखूटी, निशाना, गोरेहार, गांवदा, ऐकट, किराड़ी और बूकना गांव के लिये जारी किया गया है। लोगों के घरों से बाहर नहीं निकलने की दी नसीहत दी गई है।

 

भरतपुर में महिला तो बूंदी में मासूम बच्ची की मौत

दूसरी तरफ भरतपुर जिले में भी बारिश के कारण दीवार गिरने से एक महिला की मौत के मुंह में समा गई। हादसा नगर उपखंड के सुंदरावली गांव में हुआ। ( Rain spoiled the condition in Rajasthan ) हादसे का शिकार हुई महिला दीवार के पास बैठी थी। बूंदी के कापरेन इलाके में मकान ढह जाने से एक पूरा परिवार उसके नीचे दब गया। इनमें से मासूम बच्ची की मौत हो गई और उसके माता-पिता गंभीर रूप से घायल हो गये।

बसेड़ी पार्वती नदी में उफान ( Rain spoiled the condition in Rajasthan )

धौलपुर में तूफानी बारिश से बसेड़ी पार्वती नदी में उफान आ गया है। यहां बाड़ी-बसेड़ी का रास्ता बंद हो गया है। पुलिस ने यहां आवागमन पर रोक लगाकर अलर्ट जारी किया है। ( Rain spoiled the condition in Rajasthan ) वहीं भूतेश्वर मंदिर पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने घाटों पर श्रद्धालुओं के जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। बसेड़ी कस्बे के थाने के सामने नाले में पानी आने से भी ग्रामीण क्षेत्र के करीब 1 दर्जन से अधिक गांव के रास्ते पूरी तरह से बंद हो गये हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow