अजमेर जिले की तीनों निकायों में भाजपा का अध्यक्ष बनना तय - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

अजमेर जिले की तीनों निकायों में भाजपा का अध्यक्ष बनना तय

अजमेर। राजस्थान में अजमेर जिले की तीन निकायों ब्यावर, पुष्कर एवं नवगठित नसीराबाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख बनना करीब तय है। हालांकि इसका फैसला तो 26 नवंबर को पार्षदों के मतदान के जरिए ही होगा, लेकिन राजनीतिक समीकरणों और संगठन से जुड़े पार्षदों के संख्याबल को देखते हुए यह स्पष्ट है कि ब्यावर नगर परिषद में सभापति भाजपा का ही होगा।

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने रायशुमारी के बाद नरेश कनोजिया को सभापति के लिये उम्मीदवार घोषित किया है। यहां 60 वार्डों में से 29 पार्षद भाजपा के हैं, जबकि 16 कांग्रेस और 15 निर्दलीय हैं। जाहिर है यहां कांग्रेस होड़ में नहीं है। निर्दलीय पार्षदों में ज्यादातर का झुकाव भाजपा की ओर ही है, लिहाजा यहां भाजपा का सभापति बनना सुनिश्चित है।

इसे भी पढ़ें : जावड़ेकर ने एनएफडीसी के फिल्म बाजार का उद्घाटन किया

25 वार्डों वाली पुष्कर नगरपालिका में भाजपा ने 14 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत पा लिया है। यहां प्रदेश संगठन की सहमति से भाजपा ने एकबार फिर कमल पाठक को नगरपालिका अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। परबतसर के पूर्व विधायक एवं प्रभारी मानसिंह किनसरिया तथा विधायक सुरेश सिंह रावत की मौजूदगी में सभी 14 विजयी पार्षदों ने कमल पाठक का समर्थन किया है। नवगठित नसीराबाद नगरपालिका के लिए भाजपा ने अनिता मित्तल को पालिका अध्यक्ष का उम्मीदवार घोषित किया है। यहां कुल 20 वार्डों में से भाजपा के 10 पार्षद निर्वाचित हुए हैं जबकि कांगेस के आठ और दो निर्दलीय हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *