nayaindia Rajasthan beat Mumbai: राजस्थान ने मुंबई को 23 रनों से हराया
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Rajasthan beat Mumbai: राजस्थान ने मुंबई को 23 रनों से हराया

Rajasthan ने Mumbai को 23 रन से चटाई धूल, बटलर ने लगाया शतक, अश्विन-चहल ने पलट दिया पांसा

नई दिल्ली | Rajasthan beat Mumbai: देश में अब धीरे-धीरे आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रंग चढ़ने लगा है। क्रिकेट प्रेमी रोमांच से भरे इस टूर्नामेंट में अब डूबने लगे हैं। इसी बीच आज राजस्थान राॅयल्स ने मुंबई इंडियंस को करारी हार का स्वाद चखा दिया है। राजस्थान राॅयल्स टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 193 रन का स्कोर खड़ा कर दिया और जवाब में मुंबई को 170 रनों पर ढेर कर 23 रन से मुकाबला जीत लिया। इस टूर्नामेंट में मुंबई की ये दूसरी हार है।

ये भी पढ़ें:- IPL में सट्टेबाजी का भंडाफोड़, इंदौर क्राइम ब्रांच को मिला सट्टेबाजी का हिसाब, दुबई तक जुड़े तार

बटलर ने मुंबई के गेंदबाजों को जमकर धोया, लगाया शतक
राजस्थान की ओर से जोस बटलर मुंबई के गेंदबाजों को जमकर धोया और शानदार शतक लगाया। बटलर ने 68 गेंद की अपनी पारी में 11 चैके और पांच छक्के लगाए। इसके अलावा संजू सैमसन (30) व शिमरोन हेटमायर (35) की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम को बड़े स्कोर की ओर पहुंचाया। उसके बाद अश्विन और युजवेंद्र ने गेम चेंजर की भूमिका निभाते हुए मुंबई से जीत छीन ली। राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने 26 रन देकर दो और नवदीप सैनी ने 36 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें:- अब फुटबॉल की बारी, फीफा विश्व कप का ड्रॉ हुआ घोषित, जानें किससे-किसकी होगी भिड़ंत…

Mumbai vs Rajasthan: राजस्थान के 194 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी मुंबई की टीम ने हालांकि, बेहतरीन बल्लेबाजी की और राजस्थान के गेंदबाजों छक्के छुड़ाए, लेकिन आखिरी ओवरों में राजस्थान के गंेदबाजों ने मुंबई टीम पर शिकंजा कस लिया और मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 8 विकेट पर 170 रन ही बना सकी और हार गई। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में नहीं चल पाए और मात्र 10 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। लेकिन इशान किशन (54) और तिलक वर्मा (61) ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी कर एक बार राजस्थान को मुश्किल में डाल दिया। लेकिन अश्विन और युजवेंद्र ने बेहतरीन गेंदबाजी कर जीत अपने नाम कर ली।

Leave a comment

Your email address will not be published.

fourteen − 8 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ओएनजीसी के हेलीकॉप्टर हादसे में चार की मौत
ओएनजीसी के हेलीकॉप्टर हादसे में चार की मौत