nayaindia Rajasthan News: राजस्थान में कांग्रेस विधायक का बेटा गैंगरेप मामले ....
ताजा पोस्ट

राजस्थान में कांग्रेस विधायक का बेटा गैंगरेप मामले में गिरफ्तार, भेजा गया जेल

ByNI Political,
Share
police
Image Credit - NDTV

जयपुर | Rajasthan News: राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है। जिसने एक बार फिर से राजनीतिक माहौल गरमाता दिख रहा है। सोमवार को पुलिस ने अलवर के राजगढ़ से कांग्रेस विधायक जौहरीलाल मीणा के बेटे दीपक उर्फ दिलीप मीणा को गैंगरेप के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। दौसा पुलिस ने दिलीप को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इसके बाद आरोपी दिलीप को पोक्सो कोर्ट में पेश किया गया और कोर्ट ने उसे जेल भेजने के आदेश जारी कर दिए।

राजस्थान हाई कोर्ट के निर्देश के बाद दौसा पुलिस सक्रिय हुई और दौसा के महुआ में नाकाबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस गैंगरेप मामले पुलिस दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

Rajasthan News: गौरतलब है कि, पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी दिलीप की ओर से पहले ही स्थानीय कोर्ट के साथ ही राजस्थान हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिकाएं लगा दी गई थी, लेकिन वे खारिज हो गई तो उसके बाद आरोपी ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी भी लगा दी।

ये भी पढ़ें:- लुटेरों से मुठभेड़ में पंजाब पुलिस का सिपाही शहीद

क्या है मामला?
Rajasthan News: महुआ पुलिस उपाधीक्षक ब्रजेश कुमार के मुताबिक पिछले साल मार्च 2022 में 10वीं कक्षा की एक छात्रा ने दौसा के मंडावर थाने में गैंगरेप का मामला दर्ज कराया था। उसने रिपोर्ट में कहा था कि, मंडावर थाना इलाके के समलेटी होटल में आरोपी विवेक शर्मा, दीपक मीणा और नरेश समलेटी ने उसके साथ गैंगरेप किया है। ऐसे में विधायक के बेटे का नाम गैंगरेप में आने के बाद राजस्थान की राजनीति हिल गई थी।

ये भी पढ़ें:- बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी चंदा कोचर और पति दीपक को जमानत

पुलिस ने दीपक को नहीं बनाया था आरोपी
Rajasthan News: गौरतलब है कि, पुलिस ने इस गैंगरेप मामले दो आरोपियों विवेक शर्मा और नेतराम समलेटी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, विधायक के बेटे दिलीप मीणा को आरोपी नहीं मानते हुए कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी थी। इसके बाद दौसा की पोक्सो कोर्ट में परिवादी के वकील ने सीआरपीसी की धारा 190 के तहत आरोपी दीपक मीणा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का प्रार्थना पत्र पेश किया था। उसके बाद न्यायालय ने विधायक के बेटे दीपक मीणा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें