nayaindia Rajasthan Police Bharti 2021: राजस्थान कॉन्स्टेबल फिजिकल टेस्ट...
ताजा पोस्ट | लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया| Rajasthan Police Bharti 2021: राजस्थान कॉन्स्टेबल फिजिकल टेस्ट...

राजस्थान कॉन्स्टेबल फिजिकल टेस्ट परिणाम घोषित, अब आना होगा जयपुर, लाने होंगे ये सभी दस्तावेज

Rajasthan Police Bharti 2021: राजस्थान पुलिस में नौकरी चाहने वालों के लिए बड़ी खबर है। राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 की पुलिस दूरसंचार में फिजिकल टेस्ट का परिणाम घोषित कर दिया गया है। जिसके बाद अब इस परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को आगे के लिए जयपुर का रूख करना होगा। चयनित अभ्यर्थियों की सूची विभाग की वेबसाइट http://www.police.rajasthan.gov.in पर अपलोड की गई है।

परीक्षा में चयनित सभी अभ्यर्थियों को जयपुर के घाट गेट में स्थित पुलिस दूरसंचार लाइन में पहुंचना होगा। यहां पर पुलिस दूरसंचार में कांस्टेबल सामान्य ड्यूटी के वर्गवार 154 रिक्त पदों पर शारीरिक दक्षता और माप तोल परीक्षा का आयोजन होगा। इस परीक्षा के लिए गठित बोर्ड द्वारा कांस्टेबल सामान्य ड्यूटी के अग्रिम चरण के लिए चयन किये गए 151 अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। इसमें तीन पदों पर कॉन्स्टेबल खेल कोटे के अनुरूप भर्ती होगी।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली के एलजी ने सरकार को दिया झटका

कब पहुंचना होगा घाट गेट जयपुर पुलिस लाइन
अभ्यर्थियों के चयन को लेकर जयपुर में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए पुलिस दूरसंचार एसपी हेमराज मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि, चयनित सभी अभ्यर्थियों को 23 से 26 और 28 नवंबर को सुबह 7ः00 बजे जयपुर में स्थित पुलिस दूरसंचार लाइन घाट गेट पहुंचना होगा। चयनित अभ्यर्थियों की अपलोड़ की गई सूची में क्रम संख्या 1 से 30 तक के अभ्यर्थी 23 नवंबर, 31 से 60 के अभ्यर्थी 24 नवंबर, 61 से 90 तक के 25 नवंबर, 91 से 120 तक के 26 नवंबर और 121 से 151 तक के अभ्यर्थी 28 नवंबर को सभी दस्तावेज के साथ जयपुर में उपस्थित होंगे। जहां अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य की जांच और दस्तावेजों एवं शपथ पत्रों की जांच होगी।

ये भी पढ़ें:- सावरकर : राहुल का कोई दोष नहीं!

लाना होगा दहेज नहीं लेने और 2 अधिक संतान नहीं होने का प्रमाण पत्र
Rajasthan Police Bharti 2021: सभी चयनित अभ्यर्थियों स्वास्थ्य परीक्षण, दस्तावेज-चरित्र सत्यापन हेतु समस्त मूल दस्तावेज और इन दस्तावेजों की स्वप्रमाणित 2-2 फोटोकॉपी साथ लानी होगी। इसके अलावा सभी अभ्यर्थियों को दहेज नहीं लेने और एक जून 2002 के पश्चात 2 से अधिक जीवित संतान नहीं होने के साथ एक से अधिक जीवित पति या पत्नी नहीं होने का प्रमाण पत्र भी साथ लाना होगा। साथ ही 10 पासपोर्ट साइज नवीनतम रंगीन फोटो भी अनिवार्य रूप से लानी होगी। इसके अलावा सभी अभ्यर्थियों को आपराधी या सजायाफ्ता नहीं होने का प्रमाण पत्र के साथ धूम्रपान, तंबाकू सेवन नहीं करने संबंधित शपथ पत्र भी लाना होगा।

ये भी पढ़ें:- रेल यात्रियों को झटका! अब एसी थ्री इकॉनमी में भी लगेगा एसी थ्री कोच का किराया

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 12 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दीदी ने फिर साधा PM Modi पर निशाना कहा- वोटिंग के दिन रोड़ शो गलत!
दीदी ने फिर साधा PM Modi पर निशाना कहा- वोटिंग के दिन रोड़ शो गलत!