rajasthan covid-19 update coronavirus in Rajasthan COVID 19
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| rajasthan covid-19 update coronavirus in Rajasthan COVID 19

Rajasthan में COVID 19 से राहत, जूनियर रेजीडेन्ट के 1054 अस्थायी पद सृजित

Delta Plus Variant

जयपुर | Rajasthan COVID 19 Update: राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) से राहत के बीच सरकार को अब कोरोना महामारी की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की चिंता सता रही है। जिसके चलते राजस्थान सरकार ने एक जुलाई 2021 से 30 सितम्बर 2021 तक के लिये राज्य में अस्थायी रूप से 1054 जूनियर रेजीडेन्ट चिकित्सकों (Junior Resident) के पद सृजित करने को मंजूरी दी है।

सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के इस निर्णय से राज्य के अस्पतालों में कोरोना महामारी की विषम परिस्थितियों से निपटने में सहायता मिल सकेगी और चिकित्सकों की उपलब्धता से चिकित्सा व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल सकेंगी।

राज्य में कोरोना के 150 नए मामले (Rajasthan COVID-19 Update) 
वहीं शुक्रवार को राज्य में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Rajasthan) के 150 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 9 मरीजों की मौत हुई हैं। 24 घंटे के दौरान 620 मरीज रिकवर हुए हैं। राज्य में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 950768 पहुंच चुका है, जबकि कुल मौतों की संख्या 8884 हो गई है। फिलहाल राज्य में 3783 एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़ें:- ‘फ्लाइंग सिख’ Milkha Singh ने दुनिया को कहा अलविदा, PM मोदी ने कहा- मुझे नहीं पता था, यह हमारी आखिरी बातचीत होगी

जयपुर में 25 संक्रमित आए सामने 
राजधानी जयपुर में 24 घंटे में 25 संक्रमित सामने आए हैं। जिले में एक भी मौत नहीं हुई है। वहीं अलवर 16, हनुमानगढ़ 12, सीकर 11, जोधपुर 10 नए संक्रमित सामने आए हैं। इसके अलावा राज्य के 23 जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 10 से भी कम रही है।

ये भी पढ़ें:-Rajasthan पहुंचा Monsoon, समय से पहले दी दस्तक, कई इलाकों में बारिश की संभावना

9 मरीजों की मौत
इसी के साथ राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 9 मरीजों की मौत सामने आई है। जिसमें उदयपुर में सर्वाधिक 4 मरीजों की मौत हुई है, वहीं हनुमानगढ़ में 3 और भीलवाड़ा-बीकानेर में एक-एक मरीज की मौत सामने आई है।

ये भी पढ़ें:- Corona test : CoviSelf Test Kit से अपने घर पर कैसे करें कोरोना का टेस्ट, पढ़ें पूरी जानकारी

ये भी पढ़ें:- Vaccine booking : अब कोविन ऐप ही नहीं इन 91 पोर्टल-ऐप से भी कर सकेंगे कोरोना वैक्सीन की बुकिंग

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *