nayaindia Heavy Rain Alert: राजस्थान के गगरीन बांध पर चली चादर
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Heavy Rain Alert: राजस्थान के गगरीन बांध पर चली चादर

24 घंटे में कई राज्यों में भारी से अति भारी बारिश का Alert, राजस्थान के गगरीन बांध पर चली चादर

Rajasthan Heavy Rain Alert

नई दिल्ली | Monsoon 2021: देश के अधिकतकर हिस्सों में मानसून पूरी तरह से मेहरबान हो चुका है। हिमाचल, उत्तराखंड़, बिहार, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ (Flood) आ चुकी है। बारिश के चलते तबाही के बाद अब मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में फिर से भारी बारिश का अलर्ट (Heavy Rain Alert) जारी कर दिया है।

Weather Latest News: मौसम विभाग झारखंड, बिहार में आज भारी बारिश (Heavy Rain Alert) की संभावना जताई हैं। भारतीय मौसम विभाग ने 26 से 28 जुलाई में हिमाचल प्रदेश, हरियाणा समेत उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल और उत्तराखंड में भी भारी बारिश की संभावना जताई है। दिल्ली में भी बारिश का दौर जारी रहेगा, वहीं राजस्थान के कई जिलों में आज भी बारिश होगी।

ये भी पढ़ें:- ममता दीदी आज PM Modi से कर सकती हैं मुलाकात, लोकसभा चुनावों को लेकर माना जा रहा अहम

Delhi Face Heavy Rain

राजस्थान में जोरदार बारिश, गगरीन बांध पर चली चादर
Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में सावन के पहले सोमवार को मानसूनी बादल जमकर बरसे। मंगलवार को राजस्थान के भरतपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बारिश व एक दो स्थानों पर भारी बारिश (Heavy Rain Alert) होने की संभावना है। सोमवार को राज्य के झालावाड़ जिले के पिड़ावा क्षेत्र में गगरीन बांध क्षेत्र में 24 घण्टे में 10 इंच बारिश दर्ज की गई है। जिसके बाद गगरीन बांध पर चादर चल पड़ी। जोरदार बारिश के बाद कई नदियों में उफान आ गया। वहीं मध्यप्रदेश में जारी बरसात से राजस्थान और मध्यप्रदेश की चम्बल व शिप्रा नदी उफान पर आ गई है। वहीं कालीसिंध बांध के तीन गेट खोल दिए गए।

Heavy Rain Alert

ये भी पढें:- Corona update एक्टिव केसेज में कमी, कुल एक्टिव केस चार लाख पांच हजार से ज्यादा

मध्य प्रदेश में चार दिन से भारी बारिश
मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के 13 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताई। मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पिछले चार दिनों से बारिश हो रही है। जिसके चलते शिप्रा नदी अपने वेग पर आ गई है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.

11 − 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जल जीवन मिशन चर्चा पर पकड़ा गया झूठ
जल जीवन मिशन चर्चा पर पकड़ा गया झूठ