राजस्थान पहुंचे रूस से खरीदे Oxygen Concentrator, अब चीन से ऑक्सीजन सांद्रक खरीद रही राजस्थान सरकार

Must Read

जयपुर। कोरोना वायरस संक्रमितों ( Coronavirus in Rajasthan ) के इलाज के लिए सभी जरूरी उपकरण जुटाने की कोशिश कर रही राजस्थान सरकार ने रूस से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ( oxygen concentrator ) मंगवाए हैं. इसके अलावा वह चीन से भी ऑक्सीजन सांद्रक खरीद रही है. एक सरकारी प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि रूस से 100 ऑक्सीजन सांद्रक की पहली खेप पहुंची.

ये भी पढ़ें : – COVID-19 Update : भारत में डरा रहा मौतों का आंकड़ा, 24 घंटे में रिकाॅर्ड 4 हजार से ज्यादा मौत, नए संक्रमित मिले 4 लाख पार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने राज्य में चिकित्सकीय ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए विदेशों से ऑक्सीजन सांद्रक मंगवाने के निर्देश दिए थे,इसके तहत 100 ऑक्सीजन सांद्रक की पहली खेप यहां पहुंची. उन्होंने बताया कि सरकार चीन से भी इस तरह के सांद्रक मंगवा रही है.

ये भी पढ़ें : – Rajasthan Covid Update : फिर फूटा कोरोना बम, 24 घंटे में मिले 18231 नए कोरोना मरीज, 164 की गई जान

राजस्थान सरकार ने विभिन्न स्रोतों से ऑक्सीजन सांद्रक सहित अन्य जरूरी चिकित्सा उपकरण खरीदने की संभावना तलाशने के लिए पिछले दिनों एक उच्च स्तरीय समूह का गठन किया था जिसमें आईएएस अधिकारी सुबोध अग्रवाल, प्रीतम बी यशवंत व टीना डाबी शामिल हैं. यह समूह विदेशों से इस तरह की सामग्री खरीदने का प्रयास कर रहा है.

ये भी पढ़ें : – Corona Crisis: वित्त मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार कोविड- 19 की दूसरी लहर का अर्थव्यवस्था पर असर हल्का ही रहेगा

राजस्थान में कोरोना का तांडव जारी है जिसके चलते अस्पतालों में ऑक्सीजन के लिए मारामारी हो रही है. राज्य में लगातार बढ़ते मामलों को लेकर सरकार अपने पूरे प्रयास कर रही है. लेकिन कोरोना पर काबू नहीं पाया जा सका है. शुक्रवार को राज्य से 164 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। राजस्थान में एक बार फिर संक्रमण दर में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीते 24 घंटे में राज्य में 18231 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या 199147 हो चुकी है.

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

आखिरकार हमने समझी पेड़-पौधों की कीमत, शुरुआत हुई बागेश्वर धाम से

बागेश्वर| कोरोना काल हमारे लिए सबसे बुरा दौर रहा है। लेकिन इसने हमें बहुत कुछ सिखा दिया है। कोरोना...

More Articles Like This