Rajasthan IAS Transfer List : राजस्थान में आठ IAS के तबादले, जयपुर-उदयपुर के संभागीय आयुक्त इधर से उधर, यहां देखें पूरी लिस्ट - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan IAS Transfer List : राजस्थान में आठ IAS के तबादले, जयपुर-उदयपुर के संभागीय आयुक्त इधर से उधर, यहां देखें पूरी लिस्ट

जयपुर। Rajasthan IAS Transfer List : राजस्थान सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के आठ अधिकारियों के मंगलवार को तबादले किए हैं। इन आठ में 6 IAS ऐसे हैं, जिनका 13 दिन में दूसरी बार तबादला हुआ है। एपीओ चल रहे विकास सीतारामजी भाले को खेल और युवा मामले विभाग का सचिव बनाया गया है। जयपुर, उदयपुर के संभागीय आयुक्त और बाड़मेर, हनुमानगढ़ के कलेक्टर बदले गए हैं।

इनमें उदयपुर के देवस्थान आयुक्त रहे राजेन्द्र भट्ट को अब उदयपुर का संभागीय आयुक्त बनाया गया है। भट्ट का वैसे पिछली सूची में देवस्थान आयुक्त के पद से सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग में आयुक्त के पद पर तबादला किया था, वे स्थानातांरणधीन ही थे कि सरकार ने अब उनको उदयपुर में ही संभागीय आयुक्त बना दिया है।

यह भी पढ़ें:- Good News: एक जुलाई से केंद्रीय कर्मचारियों का डीए बहाल हो जायेगा, जानें कितना बढ़ेगा वेतन

दिनेश कुमार यादव को उदयपुर संभगीय आयुक्त से जयपुर में संभागीय आयुक्त बनाया गया है। उदयपुर में विकास भाले की जगह संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव को बनाया था लेकिन उनको भी अब नई सूची में जयपुर संभागीय आयुक्त बना दिया है।

इसी प्रकार स्थानांतरणधीन जनजाति आयुक्त जितेन्द्र उपाध्याय को देवस्थान विभाग में आयुक्त बनाया है, वैसे उनका तबादला टीएडी से संभागीय आयुक्त जयपुर के पद पर किया गया था।

जयपुर हेरिटेज नगर निगम के आयुक्त लोकबंधु को बाड़मेर कलेक्टर और जयुपर जेडीए सचिव नथमल डिडेल को हनुमानगढ़ का कलेक्टर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:- Job Market News : कोरोना काल में आईटी सेक्टर में आई नौकरियों की बाढ़, इन कंपनियो ने दिया सुनहरा मौका

अधिकारी और उनके नये पद
– दिनेश कुमार यादव- संभागीय आयुक्त, जयपुर
– राजेन्द्र भट्ट- संभागीय आयुक्त, उदयपुर
– नथमल डिडेल- जिला कलक्टर, हनुमानगढ़
– लोकबंधु- जिला कलक्टर, बाड़मेर
– जितेन्द्र कुमार उपाध्याय- आयुक्त, देवस्थान विभाग
– अवधेश मीणा- सीइओ, जयपुर स्मार्ट सिटी कंपनी व आयुक्त नगर निगम जयपुर हैरिटेज
– विकास सीताराम भाले- शासन सचिव, खेल एवं युवा मामला विभाग
– मेघराज सिंह रतनू- अतिरिक्त मिशन निदेशक, नेशनल हेल्थ मिशन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *