nayaindia Jaipur Blast Arrested Rajasthan : जयपुर में बम ब्लास्ट की थी तैयारी...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Jaipur Blast Arrested Rajasthan : जयपुर में बम ब्लास्ट की थी तैयारी...

Rajasthan : जयपुर में बम ब्लास्ट की थी तैयारी, विस्फोटक के साथ पकड़े गए 3 संदिग्ध…

Jaipur Blast Arrested Rajasthan :
Image Source : Social Media

जयपुर | Jaipur Blast Arrested Rajasthan : राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले से सदर थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए जाने के बाद तीनों आरोपियों के पास से करीब 12 किलो विस्फोटक समेत बम बनाने की सूची सामग्रियां बरामद की गई हैं. पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि यह तीनों संदेश अलशिफा संगठन से जुड़े हुए हैं और जयपुर में सीरियल ब्लास्ट के साजिश कर रहे थे. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश से भी पांच अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है. इस संबंध में तो जो जानकारी मिली है उसके अनुसार यह सभी संदिग्ध रतलाम से विस्फोटक सामग्री लेकर जयपुर आ रहे थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संदिग्धों की प्लानिंग में जयपुर के तीन मुख्य स्थानों में सीरियल ब्लास्ट करने की योजना थी.

Jaipur Blast Arrested Rajasthan :
Image Source : Social Media

बोलेरो कार से आ रहे थे जयपुर

Jaipur Blast Arrested Rajasthan : पुलिस ने आरोपियों को उस वक्त गिरफ्तार किया जब तीनों आरोपी रतलाम से एक स्कॉर्पियो कार में यह विस्फोटक सामग्री लेकर आ रहे थे. तीनों आरोपियों के नाम जुबेर अल्तमस और सैफूल हैं. पुलिस में स्कॉर्पियो कार को भी बरामद कर लिया है. आरोपियों के पास से पुलिस को बम बनाने की सामग्री बरामद हुई है. इन सामग्रियों में घड़ियां, 3 कनेक्टर मय वायर, प्लास्टिक की शीशी में छह बल्ब और अन्य सामग्रियां बरामद हुई है.

इसे भी पढ़ें – जयपुर को दहलाने की साजिश का पर्दाफाश! तीन संदिग्ध गिरफ्तार, बम बनाने की सामग्री जब्त

FIR दर्ज कर शुरू हुई कार्रवाई

Jaipur Blast Arrested Rajasthan : पुलिस मामले में आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस की पूछताछ में यह समझ आया है कि यह तीनों आरोपी कम पढ़े लिखे हैं और यह स्लीपर सेल भी हो सकते हैं. हालांकि इस संबंध में अब तक एटीएस की टीम ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें-इमराऩ खान के अविश्वास प्रस्ताव पर अमेरिका की सफाई,कहा- कोई पत्र नहीं भेजा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − six =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के भाई की मौत
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के भाई की मौत