nayaindia राजस्थान: पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण जारी - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

राजस्थान: पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण जारी

जयपुर। राजस्थान में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 1028 ग्राम पंचायतों में सरपंच एवं वार्डपंच के लिए मतदान आज सुबह शांतिपूर्ण शुरु हुआ और दस बजे तक करीब बीस प्रतिशत मतदान हो चुका था।

निर्वाचन विभाग के अनुसार दूसरे चरण में 1028 ग्राम पंचायतों में सरपंच एवं वार्ड पंच पदों के लिए मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह साढ़े सात बजे शुरु हुआ। मतदाता सायं साढ़े पांच बजे तक अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे। सुबह शुरु में कुछ इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों के खराब होने की शिकायतें मिली जिसका शीघ्र समाधान कर मतदान में कोई व्यवधान नहीं आने दिया। मतदान के दौरान अब तक कहीं से कोई अप्रिय खबर प्राप्त नहीं हुई हैं।

मतदान के लिए सुबह से ही मतदाताअें में उत्साह देखा जा रहा है और मतदान केन्द्रों पर लम्बी लाइनें लगी हुई हैं और सुबह दस बजे तक लगभग 20 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके थे। कोरोना के चलते लोगों ने मास्क पहन रखे और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है। मतदान के बाद मतगणना कराई जायेगी और परिणाम घोषित कर दिया जायेगा जबकि उपसरपंच का चुनाव अगले दिन होगा।

इससे पहले चुनाव का पहला चरण गत 28 सितंबर को पूरा हुआ था और तीसरा चरण छह अक्टूबर और चौथा एवं अंतिम चरण दस अक्टूबर को होगा उल्लेखनीय है कि 7463 ग्राम पंचायतों में चुनाव जनवरी से मार्च के बीच पूरे हो गये और शेष ग्राम पंचायतों में चुनाव अप्रैल में होने थे। लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना के कारण यह चुनाव टल गए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जनता के सपने का बजटः पीएम मोदी
जनता के सपने का बजटः पीएम मोदी