nayaindia Weather Alert : राजस्थान में आंधी-बरसात का अलर्ट, हवाओं की रफ्तार हो सकती हैं 70-80 किलोमीटर प्रति घंटे तक - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Weather Alert : राजस्थान में आंधी-बरसात का अलर्ट, हवाओं की रफ्तार हो सकती हैं 70-80 किलोमीटर प्रति घंटे तक

जयपुर। Rajasthan Weather Alert : राजस्थान में दो दिनों से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। कभी धूलभरी आंधी (Dust Storm) जन जीवन अस्त-व्यस्त कर रही हैं तो कभी बारिश की हल्की फुहारें गर्मी से तपती धरती को राहत प्रदान कर रही है। ऐसे में आग उगलती गर्मी से राजस्थानवासियों को कुछ राहत मिली है। फिलहाल राज्य के कई हिस्सों में बादलों की आवाजाही बनी हुई है। राजधानी जयपुर में भी सोमवार को मौसम खुशनुमा बना हुआ है। सुबह यहां कई इलाकों में हल्की फुहारे गिरी। जिससे तापमान में गिरावट आई है।

इसे भी पढ़ें- Rajasthan COVID 19 Update : राजस्थान में कोरोना ने बनाया नया रिकाॅर्ड, सामने आए 18298 नए मामले, जयपुर में फूटा कोरोना बम


मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि प्रदेश में 3 मई को मौसम शुष्क रहेगा। जबकि 4 मई को जयपुर, भरतपुर, कोटा व अजमेर, बीकानेर व जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बरसात के आसार है।

इसे भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत Corona crisis के चलते नहीं मनायेंगे अपना Birthday

5 मई को पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, दौसा, जयपुर, झुंझुनू, भीलवाड़ा, धौलपुर, करौली, सीकर जिले में कहीं-कहीं मेघ गर्जन, वज्रपात, धूल भरी आंधी की संभावना है।

वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ व नागौर जिलों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ धूल भरी आंधी चलने के संकेत है।

इसे भी पढ़ें- कोरोना का खौफ! पोते को कोरोना से बचाने के लिए दादा-दादी ने ट्रेन के आगे लगाई छलांग

वहीं स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान में 5 से 8 मई तक हवाओं की रफ्तार बढ़कर 70 से 80 किलोमीटर हो सकती है। ऐसे में धूलभरी आंधी के साथ तेज बरसात के आसार है। जिसका असर उत्तरी राजस्थान में ज्यादा रहेगा। 3 व 4 मई को हवाओं व बरसात की गतिविधियां कुछ कम रहने का अनुमान है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आफताब के बाद पाकिस्तान और मजार का मुद्दा
आफताब के बाद पाकिस्तान और मजार का मुद्दा