• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Rajasthan Weather Alert: राज्य में तेज अंधड़-बारिश-ओलों की चेतावनी, ये जिले होंगे प्रभावित

Must Read

जयपुर। Rajasthan Weather Alert : कोरोना संक्रमण के बीच राजस्थान में अब मौसम भी रंग दिखाने वाला है। प्रदेश में मौसम एक बार फिर से बदलने वाला है। मौसम विभाग ने मंगलवार को राज्य में मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार राज्य के हिस्सों में अंधड़ (Dust Storm) और बारिश (Rain) की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राजस्थान के कई जिलों में तेज अंधड़ चलने के साथ कई इलाकों में बारिश होने के की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है।

ये भी पढ़ें :- Weather Alert : जम्मू-कश्मीर, लद्दाख के पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी

इन जिलों में दिखेगा असर
मौसम केन्द्र जयपुर निदेशक का कहना है कि राजस्थान के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ के असर से जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के अधिकतर हिस्सों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं 21 अप्रेल को इस विक्षोभ का असर जयपुर और भरतपुर संभाग में देखने को मिलेगा। इसके साथ ही आज और कल दोपहर के बाद करीब एक दर्जन जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मेघगर्जना के साथ धूलभरी आंधी जनजीवन को प्रभावित कर सकती है। साथ ही 2 से 3 जिलों में कल भी ओलावृष्टि की संभावना है। इस दौरान हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है।

ये भी पढ़ें :- गर्मी से मिलेगी राहत, कई राज्यों में अंधड़-बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले

राजस्थान में मंगलवार को मौसम में परिवर्तन भी देखा जा रहा है। शेखावाटी के सीकर सहित कई इलाकों में मंगलवार सुबह से आंशिक बादल छाए हुए है। यहीं हाल राजधानी जयपुर का भी है। यहां भी सुबह से ही आसमान में हल्के बादल है और सूरज की लुकाछिपी चल रही है। ऐसे में मौसम में बदलाव से तापमान में कमी आएगी। जिससे गर्मी का असर भी कम होगा। 22 अप्रेल से मौसम साफ रहने का अनुमान है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This