nayaindia Rajnath inaugurated 28 schemes राजनाथ ने किया 28 योजनाओं का उद्घाटन
ताजा पोस्ट

राजनाथ ने किया 28 योजनाओं का उद्घाटन

ByNI Desk,
Share

इटानगर। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर पहुंचे। तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प के एक महीने बाद पहली बार रक्षा मंत्री अरुणाचल पहुंचे। उन्होंने इस यात्रा में बुनियादी ढांचे से जुड़ी 28 परियोजनों का उद्घाटन किया। राजनाथ सिंह ने कहा- आज मुझे अरुणाचल प्रदेश, लद्दाख और मिजोरम के रिमोट और दुर्गम जगहों पर स्थित मेडिकल इंस्पेक्शन रूम में तीन टेलीमेडिसिन नोड्स का उद्घाटन करते हुए बेहद खुशी हो रही है।

रक्षा मंत्री ने सियांग में कहा- आज सीमा सड़क संगठन द्वारा देश के सीमावर्ती इलाकों में निर्मित 28 मूल ढांचा परियोजनाएं को राष्ट्र को समर्पित करते हुए मुझे बड़ी खुशी और गौरव का अनुभव हो रहा है। साथ ही बीआरओ@2047 विजन दस्तावेज जारी करना भी मेरे लिए खुशी की बात है। उन्होंने कहा- हाल में बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन, बीआरओ ने जिस भावना और गति के साथ विकास कार्यों को अंजाम दिया है वह सराहनीय है।

रक्षा मंत्री ने बीआरओ की तारीफ करते हुए कहा कि अधिक से अधिक सीमावर्ती क्षेत्रों को जोड़ने की योजना सरकार की प्राथमिकता में है, ताकि वहां रहने वाले लोगों के विकास के साथ-साथ, उनमें व्यवस्था के प्रति विश्वास की भावना विकसित हो सके। उन्होंने कहा- सड़कों के बारे में किसी ने कहा है, कि यह मंजिल नहीं है, यह यात्रा है, आपसे भी मैं कहना चाहूंगा, कि सीमाई इलाकों में रोड इंफ्रास्ट्रकचर का निर्माण कार्य आप लोगों के लिए एक यात्रा की तरह ही है, और इसकी मंजिल एक सशक्त, समृद्ध और समर्थ भारत है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें