nayaindia Rajnath Singh And CM Dhami Inaugurated Shaurya Sthal राजनाथ सिंह व सीएम धामी ने शौर्य स्थल का किया उद्घाटन
ताजा पोस्ट

राजनाथ सिंह व सीएम धामी ने शौर्य स्थल का किया उद्घाटन

ByNI Desk,
Share

देहरादून। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने शनिवार को चीड़बाग, देहरादून (Dehradun) स्थित शौर्य स्थल का उद्घाटन (Inauguration of Shaurya Sthal) किया। केन्द्रीय रक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री ने शौर्य स्थल पर पुष्प चक्र अर्पित (Wreath Laying) कर उत्तराखंड के वीरगति प्राप्त योद्धाओं को श्रद्धांजलि दी। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शौर्य स्थल का अवलोकन किया एवं शहीदों के परिजनों से मुलाकात भी की। उत्तराखंड वार मेमोरियल ट्रस्ट (Uttarakhand War Memorial Trust) की ओर से बनाए गए इस शौर्य स्थल पर प्रदेश के सभी बलिदानी सैनिकों के नाम अंकित हैं। बीते दिसंबर माह में उत्तराखंड वार मेमोरियल ट्रस्ट (Uttarakhand War Memorial Trust) ने शौर्य स्थल को सेना को हस्तांतरित कर दिया है।

शौर्य स्थल का लोकार्पण करने के बाद रक्षा मंत्री अब शहीद जसवंत सिंह मैदान में वेटरन रैली में हिस्सा लिया। इसके बाद वह पूर्व सैनिकों व वीर नारियों को संबोधित करेंगे। वे सोल ऑफ स्टील अभियान (Soul Of Steel Campaign) की भी शुरुआत करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही सीडीएस जनरल अनिल चौहान (Anil Chauhan) भी दून पहुंचे। सीडीएस बनने के बाद जनरल चौहान का यह पहला दून दौरा है। इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) डोईवाला विधायक ब्रिज भूषण गैरोला कैंट विधायक सविता कपूर (Savita Kapoor) जिलाधिकारी सोनिका एसएसपी दिलीप कुमार (Dilip Kumar) आदि ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत किया। इस दौरान रक्षामंत्री ने कहा कि जब मैं आप जैसे देश के वीरों के बीच पहुंचता हूं, तो मेरा शीश श्रद्धा से झुक जाता है। आपकी वीरता और बलिदान के दृश्य मेरी आंखों के सामने चमकते रहते हैं।

आपने हमारे देश की सीमाओं की रक्षा की है और इसकी एकता और अखंडता को बनाए रखा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब भी इस देश को जरूरत पड़ी है, उत्तराखंड के वीरों ने देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए अपने अदम्य साहस और वीरता का परिचय दिया है। इस अवसर पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, सीडीएस लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (से.नि), सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, पूर्व राज्यसभा सांसद तरूण विजय एवं मेजर जनरल संजीव खत्री ने भी उत्तराखण्ड के वीरगति प्राप्त योद्धाओं को श्रद्धांजलि दी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें