nayaindia Rajnath singh missile Pakistan पाकिस्तान में गिरी मिसाइल पर राजनाथ का जवाब
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Rajnath singh missile Pakistan पाकिस्तान में गिरी मिसाइल पर राजनाथ का जवाब

पाकिस्तान में गिरी मिसाइल पर राजनाथ का जवाब

Rajnath singh missile Pakistan

नई दिल्ली। पाकिस्तान में गिरी भारतीय मिसाइल को लेकर हुए विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को संसद में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मिसाइल की जांच करते वक्त एक मिसाइल गलती से छूट गई। राजनाथ सिंह ने साथ ही कहा कि मिसाइल में कोई हथियार नहीं था इसलिए किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। रक्षा मंत्रालय पहले ही इस घटना पर खेद जता चुका है। हालांकि पाकिस्तान इसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी मुद्दा बना रहा है। Rajnath singh missile Pakistan 

बहरहाल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा- हम अपने आर्टिलरी सिस्टम को हाई लेवल सिक्योरिटी देते हैं। अगर इसमें कोई कमी मिलती है तो उसे तुरंत दूर किया जाएगा। मैं आश्वस्त करता हूं कि हमारा मिसाइल सिस्टम विश्वसनीय और सुरक्षित है। गौरतलब है कि भारतीय सेना की बिना हथियारों वाली एक मिसाइल नौ मार्च को पाकिस्तान के अंदरूनी हिस्से में गिरी थी। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने इसके जवाब में मिसाइल दागने का फैसला कर लिया था लेकिन ऐन मौके पर उसने फैसला बदला।

Read also आम आदमी पार्टी से किसको खतरा?

संसद में जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने आगे कहा- यह घटना मिसाइल की जांच करते वक्त हुई। मिसाइल यूनिट शाम करीब सात बजे रेगुलर मेंटेन्स का काम कर रही थी। तभी गलती से एक मिसाइल छूट गई। बाद में पता चला कि मिसाइल पाकिस्तान के इलाके में गिरी थी। उन्होंने कहा- घटना खेदजनक है। लेकिन राहत की बात है कि कोई नुकसान नहीं हुआ। सरकार ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है और उच्च स्तरीय जांच के लिए आदेश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि भारत ने अपनी गलती मानते हुए कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी के आदेश जारी कर दिए थे। इस बीच अमेरिका ने भारत का समर्थन करते हुए कहा है कि भारत से मिसाइल दागा जाना महज एक हादसा है। इसके अलावा कोई संकेत नहीं हैं। अमेरिका ने कहा कि यह महज एक आकस्मिक घटना थी, यह जान बूझकर किया गया हमला नहीं था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पूर्वोत्तर में भाजपा को फायदा पहुंचाएंगी ममता
पूर्वोत्तर में भाजपा को फायदा पहुंचाएंगी ममता