nayaindia Rajya Sabha inflation issue महंगाई के मुद्दे पर ठप्प हुई राज्यसभा
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Rajya Sabha inflation issue महंगाई के मुद्दे पर ठप्प हुई राज्यसभा

महंगाई के मुद्दे पर ठप्प हुई राज्यसभा

Rajya Sabha inflation issue

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र में सोमवार को विपक्षी पार्टियों ने महंगाई का मुद्दा उठाया और लगातार बढ़ती कीमतों का जोरदार विरोध किया। सोमवार को बजट सत्र के दूसरे चरण का आखिरी हफ्ता शुरू हुआ। हफ्ते के पहले दिन राज्यसभा में महंगाई को लेकर विपक्षी दलों ने जम कर हंगामा किया और कार्यवाही ठप्प की। विपक्षी पार्टियां महंगाई के मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रही थीं। चर्चा की इजाजत नहीं मिली तो विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया, जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही कई बार स्थगित हुई। Rajya Sabha inflation issue

विपक्ष के पार्टियों के कई सांसदों ने बढ़ती कीमतों को लेकर राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को चर्चा के लिए नोटिस भी दिया था। हालांकि, नायडू ने उनकी मांग को स्वीकार नहीं किया। इसके चलते विपक्षी सांसद हंगामा करने लगे। बढ़ते हंगामे को देख राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। कई बार के स्थगन के बाद व्यवस्था नहीं बनी तो सदन को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया।

Read also कांग्रेस नेतृत्व से पार्टी नहीं संभल रही

बहरहाल, तृणणूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने लंबे समय से लंबित महिला आरक्षण विधेयक को इस सप्ताह संसद में पेश करने के लिए सदन में नियम 168 के तहत नोटिस दिया। वहीं, कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने श्रीलंका में राजनीतिक और आर्थिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। दूसरी ओर सदन में कई महत्वपूर्ण विधेयक भी पेश होंगे। सरकार राज्यसभा में सात महत्वपूर्ण विधेयक पेश करेगी। इनमें से तीन को लोकसभा पहले ही पारित कर चुकी है। गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च को शुरू हुआ था जो आठ अप्रैल तक चलेगा। बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी को शुरू हुआ था और 11 फरवरी तक चला था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्थान में कई जगह भारी बारिश
राजस्थान में कई जगह भारी बारिश